ताज़ा खबर
 

AMU Entrance Exam Admit Card 2020: एएमयू ने जारी किए एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड, ये जरूरी ईमेल आईडी भी दी

एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 को ऑल इंडिया परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले amucontrollerexams.com पर जाना होगा।

amu admit card 2020, aligarh muslim university, amu entrance test, amu admission test, amu hall ticketएडमिट कार्ड का डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर और कोर्स ऑफ स्टडी से लॉगिन करना होगा।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) ने एएमयू प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड 2020 जारी कर दिए गए है। एएमयू प्रवेश परीक्षा (एएमयूईई) के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवार वेबसाइट – amucontrollerexit.com से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी और इसके संबद्ध कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है। एएमयू प्रवेश परीक्षा 2020 को ऑल इंडिया परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाता है। एडमिट कार्ड का डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर और कोर्स ऑफ स्टडी से लॉगिन करना होगा।

यूनिवर्सिटी ने AMUEE 2020 एडमिट कार्ड्स बीटेक, बीएर्च / बीटेक, बीए (ऑनर्स), बीकॉम (ऑनर्स), बीएससी (ऑनर्स), बीएड, एमबीए / एमबीए (आईबी) / एमबीए (आईबीएफ), बीयूएमएस, प्री-टिब, एसएसएससी (विज्ञान) और इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, एसएसएससी (मानविकी / वाणिज्य) और एमए (मास कम्युनिकेशन) के लिए जारी किए हैं। एएमयू की प्रवेश परीक्षा 22 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच आयोजित होनी है।

एएमयूईई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एएमयू प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड पर दी गई जानकारी को अच्छी तरह से चेक कर लें। डिटेल्स में किसी भी तरह की गलती होने पर उम्मीदवार amu4admitcard@gmail.com पर अधिकारियों को ईमेल करके ठीक करा सकते हैं।

AMU अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज सहित इंजीनियरिंग (इवनिंग) में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। इसके बाद विश्वविद्यालय कटऑफ लिस्ट जारी करेगा और इस लिस्ट में बेहतर स्कोर करने वाले उम्मीदवार एएमयू 2020 काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अभी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने काउंसिलिंग का शेड्यूल फिलहाल जारी नहीं किया गया है।

AMU Entrance Exam 2020 Admit Card: How To Download

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले amucontrollerexams.com पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको AMU 2020 admit Card का टैब दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब अपनी जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट कर दें।
सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर आ जाएगा। अब आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NRTI: रेलवे में अपने इंस्टीट्यूट में शुरू किए 7 नए कोर्स, इस विदेशी यूनिवर्सिटी का मिला साथ
2 Sarkari Naukri 2020: रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, यहां बैंक और स्कूल में बंपर वैकेंसी
3 Karnataka KMAT Result 2020: kmatindia.com पर चेक करें रिजल्ट, जल्द शुरू होगी काउंसलिंग
यह पढ़ा क्या?
X