ताज़ा खबर
 

खुद नहीं पता था कितने अमीर हैं आकाश अंबानी, स्कूल में ऐसे चला था पता

आकाश ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। बाद में उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्राउन विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई की है।

mukesh ambani grandson, akash ambani net worth , akash ambani educationआकाश ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। बाद में उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्राउन विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई की और 2013 में भारत वापस आ गए।

आकाश अंबानी देश के सबसे अमीर घराने अंबानी परिवार के बड़े बेटे हैं। उनका एक भाई अनंत अंबानी और एक जुड़वां बहन ईशा अंबानी भी है। आकाश अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को मुंबई में हुआ था। वह एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे हैं। आईये जानते हैं कैसे और कितना पढ़ें लिखे हैं आकाश-

आकाश ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। बाद में उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्राउन विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की पढ़ाई की और 2013 में भारत वापस आ गए। एक इंटरव्यू के दौरान आकाश ने बताया था कि ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने तक वे खुद नहीं जानते थे कि वे कितने अमीर हैं। जब क्लास में उन्हें रिलायंस इंड्रस्ट्रीज के बारे में निबंध लिखने को कहा गया तब उन्हें पता चला कि उनकी संपत्ति वास्तव में कितनी है।

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी 9 मार्च, 2019 को मुंबई में एक भव्य समारोह में हुई। श्लोका मेहता, हीरा व्यापारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं। श्लोका ने अपनी पढ़ाई प्रिंसटन विश्वविद्यालय, न्यू जर्सी में anthropology विषय से की है, फिर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) में law and anthropology में पोस्ट ग्रेजुएट किया। आकाश अंबानी 27 मंजीला घर ’एंटीलिया’ में रहते हैं, जिसकी कीमत 1 बिलियन डॉलर से अधिक है। उनके घर में 168 कारों के लिए एक गैरेज, एक सिनेमा, छत पर एक हेलीपैड भी है।

Next Stories
1 RRB NTPC 2020 CBT 1 Exam Date, Admit Card: आरआरबी परीक्षा के एडमिट कार्ड, इन रीजनल वेबसाइट से कर पाएंगे डाउनलोड
2 JEE Main, NEET, CBSE 2021 Exam Dates: स्थिति में सुधार नहीं होने पर JEE Main, NEET 2021 परीक्षा में हो सकती है देरी : पोखरियाल
3 ‘सुनामी जैसी आपदा में आप क्या सकारात्मक देखते हैं’ ऐसे सवालों का जवाब देकर सेलेक्ट होते हैं IAS ऑफिसर
ये पढ़ा क्या?
X