ताज़ा खबर
 

RBI ने जारी किया ग्रेड B अधिकारी प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड

पहले चरण की परीक्षा में मल्टिपल च्वॉइस क्वेश्चन्स पूछे जाएंगे, जिसका समय 2 घंटे होगा। इसके अंतर्गत जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग के सवाल रहेंगे।

Author नई दिल्ली | August 26, 2016 7:52 PM
RBI फाइल फोटो।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 182 रिक्त पदों के लिए आगामी 4 सितंबर को आयोजित होने वाली ग्रेड बी अधिकारी (चरण 1) प्रवेश परीक्षा, 2016 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने विज्ञापन संख्या 1 / 2016-17 के माध्यम से 182 बी ग्रेड अधिकारी पद के लिए आवेदन मंगाए थे। ये रिक्तियां विभिन्न विभागों में उपलब्ध हैं: जनरल (163), आर्थिक और नीति अनुसंधान (11) और सांख्यिकी एवं सूचना प्रबंधन (08)। उम्मीदवारों का चयन दो चरण की परीक्षा और साक्षात्कार के बाद किया जाएगा

पहले चरण की परीक्षा में मल्टिपल च्वॉइस क्वेश्चन्स पूछे जाएंगे, जिसका समय 2 घंटे होगा। इसके अंतर्गत जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग के सवाल रहेंगे। यह परीक्षा आॅनलाइन होगी। पहले चरण की परीक्षा में उत्तीर्ण रहने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App