ताज़ा खबर
 

चाइनीज रेस्टोरेंट में करते थे काम, रात में चलाते थे टैक्सी, ऐसे पाया रणदीप हुड्डा ने अपना मुकाम

उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम, नई दिल्ली से पढ़ाई की और आगे की एजुकेशन के लिए आस्ट्रेलिया चले गए।

Actor randeep hooda career, Actor randeep hooda , Actor randeep hooda early life,रणदीप ने अपने करियर कि शुरुआत बॉलीवुड फिल्म मॉनसून वेडिंग से की थी। उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ‘डी’ साइन करने के लिए चार साल तक इंतजार किया

रणदीप हुड्डा एक जाने माने बॉलीवुड एक्टर हैं जो अपने टफ लुक और शानदार अदाकारी के लिए पसंद किए जाते हैं। उन्होंने स्कूल के समय से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी हॉयर एजुकेशन मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया से की है। पढ़ाई खत्म करने के बाद जब वे वापस आए तब उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया और स्टेज प्रोडक्शन में भी काम किया। हुड्डा एक पेशेवर घुड़सवार भी है।

उनका जन्म हरियाणा के रोहतक जिले के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनकी मां आशा हुड्डा एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उनके पिता डॉ. रणबीर हुड्डा पेशे से एक सर्जन हैं। उनके पिता चाहते थे कि रणदीप एक डॉक्टर बनें।

जब वे 8 साल के थे, तो वे सोनीपत, हरियाणा में एक बोर्डिंग स्कूल MNSS में चले गये थे। उसके बाद की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम, नई दिल्ली से की और आगे की पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया चले गए। ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के दौरान उन्होंने चाइनीज रेस्टोरेंट में काम किया और 2 साल के लिए टैक्सी भी चलाई।

रणदीप ने अपने करियर कि शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से की थी। उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ‘डी’ साइन करने के लिए चार साल तक इंतजार किया और वह फिल्म में लीड एक्टर थे। भले ही वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं थी, लेकिन उनकी भूमिका को लोगों ने काफी सराहा। इस फिल्म के बाद वह ‘डरना जरूरी है’, ‘रिस्क’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। अंत में, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ में उनकी भूमिका की सभी ने प्रशंसा की।

Next Stories
1 कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानें पूरा मामला
2 GATE Admit Card 2021: जारी हुए हॉल टिकट, ऑफिशियल वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड
3 KGF फेम रॉकी का आज है बर्थडे, जानिए उनके जीवन से जुड़ी ये खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X