ताज़ा खबर
 

सनदी लेखाकार की परीक्षाएं भी स्थगित

भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (भासलेसं) ने पूरे कोरोना महामारी को देखते हुए सीए मध्यवर्ती और अंतिम की परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है।

सांकेतिक फोटो।

भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (भासलेसं) ने पूरे कोरोना महामारी को देखते हुए सीए मध्यवर्ती और अंतिम की परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। संस्थान के नोटिस के अनुसार कि वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों के कल्याण और उनकी कठिनाइयों को कम करने के लिए 21 मई से शुरू होने वाली सीए फाइनल और 22 मई से शुरू होने वाली सीए मध्यवर्ती परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।

संस्थान ने स्थगित की गई सीए मध्यवर्ती और अंतिम परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा के संबंध में कहा कि कोरोना मामलों, केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों, केंद्र एवं राज्यों की सरकारों के निर्देशों आदि की समीक्षा के बाद नई परीक्षा तिथियों की घोषणा की जाएगी। हालांकि, विद्यार्थी को परीक्षा की नई निर्धारित तारीख से कम से कम 25 दिन पहले अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके साथ ही, संस्थान ने विद्यार्थियों से परीक्षा के संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर देखते रहने की अपील की है।

बोर्ड ने दसवीं की मूल्यांकन प्रक्रिया जारी की, परिणाम जून में

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, (केंमाशिबो) ने दसवीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए मूल्यांकन की प्रक्रिया जारी की है। बोर्ड ने यह भी कहा है कि दसवीं के परिणाम जून के तीसरे सप्ताह तक घोषित किए जाएंग। हालांकि, तारीख अभी तक निश्चित नहीं है। बोर्ड ने दसवीं की मूल्यांकन प्रक्रिया के मुताबिक 80 अंकों का मूल्यांकन स्कूल द्वारा किया जाएगा। वर्ष के दौरान स्कूल द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षणों / परीक्षाओं में उम्मीदवार द्वारा बनाए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा। दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में विद्यालय के पिछले प्रदर्शन के अनुरूप अंक होने चाहिए।

उप्रलोसेआ की कृषि सेवा परीक्षा स्थगित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (उप्रलोसेआ) ने उप्रलोसेआ कृषि सेवा परीक्षा 2021 की प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 23 मई और 30 मई 2021 को आयोजित होनी थी। आयोग ने की ओर से जारी अधिकसूचना के अनुसार सहायक निदेशक सहित अन्य पदों के लिए 23 मई और 30 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा की संशोधित तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा की आवेदन तिथि बढ़ी

संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा परीक्षा के लिए आॅनलाइन पंजीकरकण की समय सीमा बढ़ा दी गई है। इसके अनुसार उम्मीदवार अब 15 मई, 2021 तक परीक्षार्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय संघ द्वारा क्लैट 2021 परीक्षा की तारीख को फिर से निर्धारित करने के लिए कोई अपडेट नहीं किया गया है। क्लैट 2021 पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने का निर्णय संघ की कार्यकारी समिति ने एक बैठक में लिया है। यह बैठक बीते दिन यानी कि 28 अप्रैल, 2021 को आयोजित किया गया था। संघ ने यह फैसला कोरोना विषाणु की वजह से पैदा हुए हालातों की के चलते लिया है।

दिल्ली शिक्षा विभाग की भर्ती टली

संघ लोक सेवा आयोग ने दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग, शिक्षा विभाग, शिक्षा निदेशालय में प्रधानाचार्यों के पद के लिए 363 पदों को भरने के लिए शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया को टाल दिया है। प्रधानाचार्यों के पदों को भरने के लिए आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित करते हुए, सीधी भर्ती के लिए 24 अप्रैल को रोजगार समाचार में पोस्ट किया गया था। देश में कोरोना विषाणु संक्रमण स्थिति के कारण भर्ती प्रक्रिया को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अब इस पद पर भर्ती कब शुरू होगी, इसके बारे में जल्द जानकारी दी जाएगी।

Next Stories
1 KVS New Notification: केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया नया नोटिस, देशभर के इन केवी पर होगा लागू
2 JEE Main Exam 2021: जेईई मेन्स के स्टूडेंट्स के लिए एनटीए ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, ये रहीं पूरी डिटेल्स
3 पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है? पुलिस को हिंदी में क्या कहते हैं?
यह पढ़ा क्या?
X