ताज़ा खबर
 

UPSC Specialist Grade-3 Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी, DA, HRA के साथ मिलेगी 2 लाख रुपये तक सैलरी

UPSC Specialist Grade-3 Assistant Professor Recruitment 2021, Sarkari Naukri 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड-3 असिस्टेंट प्रोफेसर (डर्मेटोलॉजी, वेनेरोलॉजी एंड लेप्रोसी) के पद के लिए नौकरी का नोटिफिकेशन जारी किया है।

UPSC, UPSC recruitment, UPSC jobsUPSC Specialist Grade-3 Recruitment 2021: जनरल या यूआर श्रेणी के आवेदक के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UPSC Specialist Grade-3 Assistant Professor Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड-3 असिस्टेंट प्रोफेसर (डर्मेटोलॉजी, वेनेरोलॉजी एंड लेप्रोसी) के पद के लिए नौकरी का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद पर नौकरी पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग या 7वें सीपीसी वेतन और भत्ते मिलाकर सैलरी दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों का वेतन लेवल -11 के तहत केंद्र सरकार के मैट्रिक्स में होगा और 7वें वेतन आयोग के आधार पर पे स्केल वेतनमान 67,700 से 2,08,700 रुपये और अन्य भत्ते शामिल होंगे।

UPSC द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन में, स्पेशलिस्ट ग्रेड-3 असिस्टेंट प्रोफेसर (डर्मेटोलॉजी, वेनेरोलॉजी एंड लेप्रोसी) के पद पर रिक्तियों की कुल संख्या 6 है और ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2021 तक है। नियुक्त किए जाने के बाद, उम्मीदवार 2.08 लाख रुपये तक मासिक वेतन की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि अन्य भत्तों में महंगाई भत्ता (Dearness Allowance या DA), यात्रा भत्ता (Travel Allowance या TA), आवास किराया भत्ता (Housing Rent Allowance या HRA) आदि दिए जाएंगे।

यूपीएससी अधिसूचना के अनुसार चयन के बाद, उम्मीदवार को ग्रुप ‘A’ केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा शिक्षण विशेषज्ञ सब-कैडर दिया जाएगा। कुल रिक्तियों की संख्या छह है, जिसमें से तीन सीटें अनारक्षित श्रेणी (UR) आवेदकों के लिए, दो सीटें अन्य पिछड़ी जाति (OBC) आवेदकों के लिए और एक अनुसूची मामले (SC) आवेदक के लिए आरक्षित हैं। केंद्र सरकार की नौकरी के संबंध में अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट – upsconline.nic.in पर भी लॉग-इन कर सकते हैं।

वहीं, जनरल या यूआर श्रेणी के आवेदक के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है जबकि ओबीसी के लिए तीन वर्ष की छूट दी गई है यानी ओबीसी अभ्यर्थी के लिए अधिकतम आयु सीमा 43 है जबकि एससी श्रेणी के आवेदक के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। शैक्षिक, अनुभव और अन्य पात्रता, योग्यताओं से संबंधित जानकारी के लिए, किसी को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करना होगा।

Next Stories
1 बचपन से ही ऑलराउंडर रहे हैं क्रिकेटर, कमेंटेटर, पॉलिटिशियन और टेलीविजन जज नवजोत सिंह सिद्धू
2 JEE Main 2021: सावधान! NTA ने इस वेबसाइट को बताया फर्जी, यहां देखें जरूरी अपडेट
3 Teachers Recruitment 2021: 6,616 टीचर्स की निकलीं सरकारी नौकरी, ये है आवेदन की आखिरी तारीख
ये पढ़ा क्या?
X