scorecardresearch

7th Pay Commission: इंजीनियर के पदों पर मौका, सातवें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी

7th Pay Commission Pay Scale Latest News: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th Pay Commission के अनुसार 44,900 रुपए एवं अन्य भत्ता दिए जाएंगे।

7th Pay Commission: इंजीनियर के पदों पर मौका, सातवें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सैलरी
जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल का सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा एवं अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th Pay Commission के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 3 फरवरी से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण: जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के कुल 21 पद रिक्त हैं। इन पदों में से अनारक्षित पदों की संख्या 10 है, ईडब्ल्यूएस के लिए 2 पद, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 05 पद और एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 4 पद आरक्षित हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन साल का सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा एवं अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता संबंधिक अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

आवेदन शुल्क: जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पदों पर आवेदन करने के लिए  जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा वहीं यूपी के एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपए होगा। वहीं यूपी के अलावा अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए होगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7th Pay Commission के अनुसार 44,900 रुपए एवं अन्य भत्ता दिया जाएगा। वेतनामन की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट