ये हैं नए पद जिनपर मिलेगी 7th Pay Commission के मुताबिक 44,900 रुपए महीने तक सैलरी

7th Pay Commission Pay Scale Latest News: परीक्षा तीन घंटे की होगी जिसमें 200 अंकों के लिए 150 प्रश्न होंगे। प्रत्येक सही उत्तर से उम्मीदवारों को एक नंबर मिलेगा जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबर काटे जाएंगे।

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc7th Pay Commission: आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 40 साल से कम है।

7th Pay Commission: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने ट्रेनी जूनियर इंजीनियर (JE) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 212 पद भरे जाने हैं। नौकरी के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को पास करना होगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और यह 28 दिसंबर को समाप्त होगा। उम्मीदवार अपना शुल्क 30 दिसंबर तक अदा कर सकते हैं। परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स घर बैठे आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा तीन घंटे की होगी जिसमें 200 अंकों के लिए 150 प्रश्न होंगे। प्रत्येक सही उत्तर से उम्मीदवारों को एक नंबर मिलेगा जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नंबर काटे जाएंगे। उम्मीदवारों को कम से कम 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। एक श्रेणी-वार मेरिट सूची जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण कार्यक्रमों से गुजरना होगा।

आयु: आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 40 साल से कम है। आयु की गणना 1 जनवरी से की जाएगी।
शिक्षा: तीन साल का डिप्लोमा कोर्स या प्रासंगिक प्रमाण पत्र या डिग्री रखने वाले उम्मीदवार नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
फीस: उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए जो यूपी के अधिवास हैं, शुल्क 700 रुपये है। शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 10 रुपये है।

UPPCL प्रशिक्षु जेई सैलरी: अंत में चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग के वेतनमान पर न्यूनतम वेतन 44,900 रुपये के साथ डीए और अन्य भत्तों के साथ नियमानुसार काम पर रखा जाएगा।

Next Stories
1 IAS के इंटरव्यू में पूछें जाते हैं ऐसे प्रश्न, आपको कितने सवाल के जवाब हैं मालूम
2 Yuvraj Singh: 6 गेंदों पर 6 छक्के और 12 बॉल पर अर्धशतक लगाने वाले युवराज सिंह ये यहां तक की है पढ़ाई
3 प्राइवेट नौकरी छोड़, तीसरी बार में IAS एग्जाम में प्रतिभा वर्मा ने मारी थी बाजी
ये पढ़ा क्या?
X