ताज़ा खबर
 

यूपी में इस विभाग में निकली हैं सरकारी नौकरी, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2020 तक 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के एसटी / एससी / ओबीसी (गैर-मलाईदार स्तर) को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में 15 वर्ष की छूट होगी।

UPPCL, jobs in UPPCL, engineer job in UPPCL, latest job in UPPCL, Sarkari naukri in UP,जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु) के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 दिसंबर से शुरू किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के ऊर्जा विभाग ने E & M कैडर के तहत जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 191 जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी इलेक्ट्रिकल) और 21 जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी-इलेक्ट्रॉनिक्स) सहित 212 पदों पर भर्ती होनी है। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु) के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 दिसंबर से शुरू किया जाएगा और 28 दिसंबर तक जारी रहेगा। हालांकि, ऑफलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर है। इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7th Pay Commission के अनुसार 44,900 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

UPPCL जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया और परीक्षा केंद्र: उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, बरेली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और मेरठ के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। पेपर 200 नंबर का होगा और उम्मीदवारों को इसे हल करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। कुल 200 में से 150 सवाल डिप्लोमा स्तर के इंजीनियरिंग सिलेबस और सामान्य जागरूकता से पूछे जाएंगे, जबकि 20 रीजनिंग से और 20 हिंदी से होंगे।

UPPCL जूनियर इंजीनियर आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2020 तक 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के एसटी / एससी / ओबीसी (गैर-मलाईदार स्तर) को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में 15 वर्ष की छूट होगी।

जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी-इलेक्ट्रिकल): उत्तर प्रदेश प्रावेधिक शिक्षा परिषद द्वारा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिप्लोमा।
एआईसीटीई द्वारा आयोजित इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का ऑल इंडिया डिप्लोमा परीक्षा किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा परीक्षा

जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु-इलेक्ट्रॉनिक्स / टेली कम्युनिकेशन): उत्तर प्रदेश प्रावेधिक शिक्षा परिषद द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स / टेली कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिप्लोमा।
एआईसीटीई द्वारा आयोजित इलेक्ट्रॉनिक्स / टेली कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में तीन साल की अखिल भारतीय डिप्लोमा परीक्षा और किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स / टेली कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा परीक्षा।

आवेदन फीस: राज्य के अनारक्षित / सामान्य / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी उम्मीदवारों 700 रुपये की फीस देनी होगी। जबकि शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को केवल 10 रुपये की प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। यूपीपीसीएल जेई नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तीरंदाजी और पिस्टल शूटिंग में भी गोल्ड मेडलिस्ट हैं कॉमेडी क्वीन भारती, जानिए उनका पूरा सफर
2 SSB Assistant Sub Inspector admit card 2020: एसएसबी ने जारी किए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
3 Sarkari Naukri: शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस और प्रशासन समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
यह पढ़ा क्या?
X