scorecardresearch

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों के लिए सैलरी 39 हजार से अधिक, मिलेंगी ये सुविधाएं

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2021: इच्छुक उम्मीदवार 15 फरवरी से 14 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों के लिए सैलरी 39 हजार से अधिक, मिलेंगी ये सुविधाएं
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल पदों की संख्या 727 है। (प्रतीकात्मक फोटो, (Photographer: Dhiraj Singh/Bloomberg)

MPPSC MO Recruitment 2021: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से केवल 15 फरवरी 2021 से mppsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लगभग 727 रिक्तियां भरी जा रही हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 15600 से 39100 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान छठे वेतन आयोग के अनुसार सातवें वेतनमान में तत्स्थानी वेतनमान प्राप्त होंगे।

भारतीय चिकित्सा परिषद से एमबीबीएस या समकक्ष डिग्री रखने वाले उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। MPPSC MO 2021 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन का कोई अन्य मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा।

रिक्त पदों का विवरण: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल पदों की संख्या 727 है। कुल पदों में से एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 253 पद आरक्षित हैं। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 401 पद आरक्षित हैं वहीं ईडब्ल्यूएस के लिए 73 पद रिक्त हैं। वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय चिकित्सा परिषद से एमबीबीएस या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। पदों के विवरण और शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक उम्मीदवार 15 फरवरी से 14 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं। मप्र राज्य के एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपए देने होंगे। वहीं शेष उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट