ताज़ा खबर
 

7th Pay Commission: 10वीं पास के लिए निकलीं सरकारी नौकरी, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक

7th Pay Commission Latest News: प्रत्येक उम्मीदवार को पर्सनल ईमेल आईडी देनी होगी, जो उसका यूजर आईडी होगा। सभी मैसेज जैसे शॉर्ट लिस्टिंग, कॉल अप्स, जॉइनिंग इंस्ट्रक्शन, रिजल्ट आदि ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे।

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news today 2020दो कैंडिडेट्स एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2020: भारतीय सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2020 है। रिक्रूटमेंट रैली अम्बाला, लखनऊ, जबलपुर, बैंगलोर, शिलॉन्ग और पुणे में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को उनके गृह जिलों के आधार पर स्थान आवंटित किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 99 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को मैट्रिक सर्टिफिकेट देना होगा। जिसमें कैंडिडेट का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि आदि होंगे।

वैलिड ईमेल आईडी – प्रत्येक उम्मीदवार को पर्सनल ईमेल आईडी देनी होगी, जो उसका यूजर आईडी होगा। सभी मैसेज जैसे शॉर्ट लिस्टिंग, कॉल अप्स, जॉइनिंग इंस्ट्रक्शन, रिजल्ट आदि ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। मोबाइल नंबर – हर कैंडिडेट के पास अलग मोबाइल नंबर होना आवश्यक है। दो कैंडिडेट्स एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। उम्मीदवारों के बीच मोबाइल नंबर साझा करने की अनुमति नहीं होगी। मोबाइल नंबर पर ओटीपी और अन्य मैसेज भेजे जाएंगा। फिजिकल फिटनेस की बात करें तो कैंडिडेट की लंबाई 152 सेंटीमटर होनी चाहिए। इन पदों पर सिलेक्शन के बाद सैलरी 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी।

ऐसे होगा सिलेक्शन

कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (सीईई) के माध्यम से लिखित परीक्षा।
नामांकित स्थान पर चिकित्सकीय रूप से फिट उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा का सेंटर, तारीख और समय को रैली स्थल और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा
सैन्य अस्पताल / बेस अस्पताल / कमांड अस्पतालों में संबंधित विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित किए जाने के बाद, रिव्यू फिट मामलों के लिए सीईई के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।
सीईई में निगेटिव मार्किंग लागू होगी
लिखित परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार को कोई अलग पत्र नहीं भेजा जाएगा। यह उम्मीदवार की जिम्मेदारी है कि वह अपने परिणाम की जांच करें और डॉक्यूमेंटेशन के लिए एआरओ को रिपोर्ट करें।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CBSE 10th 12th compartment Exam 2020: सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं में फेल होने वाले स्टूडेंट्स कर रहे ये मांग, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
2 NEP: TET, बीएड कोर्सेज और टीचर्स भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, जानिए और क्या है टीचर्स के लिए एजुकेशन पॉलिसी में
3 राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट, जानिए आप कहां और कैसे कर पाएंगे चेक
ये पढ़ा क्या?
X