ताज़ा खबर
 

World T20 Ind vs Pak: जानिए क्‍या कहते हैं गावस्‍कर, अश्विन, युनूस, लारा और कुम्‍बले

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारत मजबूत दावेदार था लेकिन अब उस पर दबाव है।

world t20, india vs pakistan, ind vs pak, india pakistan world t20, world t20 india pakistan, Pakistan,India,MS Dhoni,Shahid Afridi, Kolkata, Match Preview, वर्ल्‍ड टी20, भारत पाकिस्‍तान, पाकिस्‍तान भारत, एमएस धोनी, शाहिद अफरीदी, भारतीय क्रिकेट टीम, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीमकोलकाता में अभ्‍यास के दौरान एमएस धोनी और रवि शास्‍त्री। (Photo: PTI)

भारत और पाकिस्‍तान शनिवार को वर्ल्‍ड टी20 में आमने-सामने होंगे। यह मैच इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला बताया जा रहा है। भारत न्‍यूजीलैंड के हाथों पहला मैच हा चुका है। वहीं पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को पहले मैच में हराकर जोरदार शुरुआत की है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारत मजबूत दावेदार था लेकिन अब उस पर दबाव है। मैच को लेकर विशेषज्ञ भी बंटे हुए नजर आ रहे हैं।

पूर्व सुनील गावस्‍कर ने इस बारे में कहा कि पहले मैच में हार के बाद भारत पर दबाव होगा। जबकि पाकिस्‍तान के हौंसले बुलंद होंगे। अगर पाकिस्‍तान ने 180 से ऊपर रन बना दिए तो भारत दबाव में आ जाएगा। वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद ने कहा कि बांग्‍लादेश पर जीत के बाद पाक‍ का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है। भारत को पाकिस्‍तान कड़ी टक्‍कर देगा।

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि मैच में दबाव होगा। भारत को सारे मैच जीतने होंगे। दबाव हमारे लिए मुद्दा नहीं है। हम कई बार इसका सामना कर चुके हैं। पाकिस्‍तान के कोच वकार यूनिस का मानना है कि इस बार दबाव भारत पर होगा। वे पिछला मैच हार चुके हैं इसके चलते भी उन पर दबाव बढ़ा है।

पूर्व कप्‍तान अनिल कुम्‍बले ने हालांकि कहा कि भारत अभी भी मजबूत टीम है। एक हार से उसकी दावेदारी कमजोर नहीं होती। टीम इंडिया नागपुर की पिच के लिए तैयार नहीं थी। वेस्‍ट इंडीज के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का भी यही मानना है। मोहम्‍मद कैफ ने आशा जताई कि भारत वापसी करने में सफल रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तानी मॉडल ने कहा- मेरी जान अफरीदी भारत को हराओ, करुंगी स्ट्रिप डांस
2 Mauka Mauka Returns: पाकिस्‍तानी फैन से अफरीदी से कहा- दिखा दो इंडिया को छक्‍का कैसे मारते हैं
3 ICC T20 World Cup IND vs NZ: पहले मैच में भारत की शर्मनाक हार, 47 रन से जीता न्यूजीलैंड
ये पढ़ा क्या?
X