ताज़ा खबर
 

World T20 Ind vs Pak: जानिए क्‍या कहते हैं गावस्‍कर, अश्विन, युनूस, लारा और कुम्‍बले

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारत मजबूत दावेदार था लेकिन अब उस पर दबाव है।

कोलकाता में अभ्‍यास के दौरान एमएस धोनी और रवि शास्‍त्री। (Photo: PTI)

भारत और पाकिस्‍तान शनिवार को वर्ल्‍ड टी20 में आमने-सामने होंगे। यह मैच इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला बताया जा रहा है। भारत न्‍यूजीलैंड के हाथों पहला मैच हा चुका है। वहीं पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को पहले मैच में हराकर जोरदार शुरुआत की है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारत मजबूत दावेदार था लेकिन अब उस पर दबाव है। मैच को लेकर विशेषज्ञ भी बंटे हुए नजर आ रहे हैं।

पूर्व सुनील गावस्‍कर ने इस बारे में कहा कि पहले मैच में हार के बाद भारत पर दबाव होगा। जबकि पाकिस्‍तान के हौंसले बुलंद होंगे। अगर पाकिस्‍तान ने 180 से ऊपर रन बना दिए तो भारत दबाव में आ जाएगा। वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान जावेद मियांदाद ने कहा कि बांग्‍लादेश पर जीत के बाद पाक‍ का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा है। भारत को पाकिस्‍तान कड़ी टक्‍कर देगा।

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा कि मैच में दबाव होगा। भारत को सारे मैच जीतने होंगे। दबाव हमारे लिए मुद्दा नहीं है। हम कई बार इसका सामना कर चुके हैं। पाकिस्‍तान के कोच वकार यूनिस का मानना है कि इस बार दबाव भारत पर होगा। वे पिछला मैच हार चुके हैं इसके चलते भी उन पर दबाव बढ़ा है।

पूर्व कप्‍तान अनिल कुम्‍बले ने हालांकि कहा कि भारत अभी भी मजबूत टीम है। एक हार से उसकी दावेदारी कमजोर नहीं होती। टीम इंडिया नागपुर की पिच के लिए तैयार नहीं थी। वेस्‍ट इंडीज के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का भी यही मानना है। मोहम्‍मद कैफ ने आशा जताई कि भारत वापसी करने में सफल रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App