ताज़ा खबर
 

ENG vs Wi ICC t20 WC: जीत के खुमार में सैमुअल्स ने कर डाली ऐसी हरकत कि लग गया जुर्माना

वेस्टइंडीज की विश्व टी20 में खिताबी जीत के हीरो मार्लन सैमुअल्स पर कल ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में टीम की चार विकेट की जीत के दौरान आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

Author कोलकाता | April 4, 2016 4:22 PM
(Source: Reuters)

टी-20 विश्व कप में मैच जीतने के बाद वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी मारलोन सैमुअल्स होश खो बैठे। टीम की जीत के जश्न में सैमुअल्स इस कदर अपने होश खो बैठे कि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रैंस के दौरान उन्होंने मीडिया के साथ बदतमीजी की और कॉफ्रेंस के दौरान ही वे मेज पर पैर रखकर बैठे रहे।

Read Also: बोर्ड पर खफा WI प्‍लेयर्स, सैमी ने कहा-अपमान का बदला लिया, ब्रावो बोले-BCCI ने ज्‍यादा की मदद

मार्लन सैमुअल्स पर कल ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में टीम की चार विकेट की जीत के दौरान आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।सैमुअल्स को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.1.4 का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा या इशारा करने से संबंधित है जो अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक हो।यह घटना वेस्टइंडीज के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पारी के अंतिम ओवर में हुई जब सैमुअल्स ने बेन स्टोक्स के प्रति अपमानजनक और आक्रामक भाषा का इस्तेमाल किया।

Read Also: वेस्‍ट इंडीज के T20 World Cup जीतने के बाद अमिताभ बच्‍चन ने इंग्‍लैंड का उड़ाया मजाक, कहा- उखाड़ दिया जड़ से 

सैमुअल्स ने अपराध और मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा दी सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।
यह आरोप मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और रोड टकर, तीसरे अंपायर मराइस इरासमस और चौथे अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने लगाए थे।लेवल एक के सभी पहले अपराध के लिए न्यूजनतम सजा आधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है। आजाद ने कहा कि वे विजयी होने के लिए काम करेंगे ।

Read Also: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मेज पर पांव रखकर बैठे मैन ऑफ द मैच सैम्‍युल्‍स, सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्‍ली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App