वेस्टइंडीज के हाथों हार के बावजूद ये पांच रिकॉर्ड्स हुए भारत के नाम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज के हाथों हार के बावजूद ये पांच रिकॉर्ड्स हुए भारत के नाम

गौतम गंभीर और विराट संयुक्त रूप से बिना शतक जमाए 39 अर्धशतक बना कर सबसे आगे चल रहे हैं।

Author नई दिल्ली | April 1, 2016 6:13 PM
वानखेड़े मैदान में खेले गए इस मैच के बाद ये रिकॉर्ड्स हुए भारतीय बल्लेबाजों के नाम दर्ज। (pic source-PTI)

चाहे वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में भारत को वेस्टइंडीज के हाथों हार झेलनी पड़ी हो लेकिन इस मैच के बाद ये पांच रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों के नाम दर्ज हो गए। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत की अच्छी शुरुआत रही और शानदार फार्म में चल रहे कोहली ने एक फिर हॉफ सेंचुरी लगाई लेकिन उनकी पारी भारत को हार से नहीं बचा पाई।  इस मैच के बाद ये रिकॉर्ड्स हुए भारतीय बल्लेबाजों के नाम दर्ज।

1- मैच में विराट कोहली ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही विराट कोहली अब टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके बाद वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के ब्रेंडम मैकुलम हैं। दोनों के नाम 15-15 फिफ्टी दर्ज हैं। अगर सभी प्रकार के टी-20 मैचों को मिला लें तो यह विराट का 39 वां अर्धशतक है। गौतम गंभीर और विराट संयुक्त रूप से बिना शतक जमाए 39 अर्धशतक बना कर सबसे आगे चल रहे हैं।

Read Also: टीम इंडिया की हार पर खुश हुआ ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, ट्वीट कर उड़ाया मजाक, बाद में मांगी माफी

2- इस पूरे विश्वकप में पहली बार भारत ने पावरप्ले के शुरुआती 6 ओवर में 50 से ज्यादा रन बनाए। साथ ही पहली बार पावरप्ले के ओवर्स में कोई विकेट भी नहीं गवाया।

3- रोहित और आंजिक्य रहाणे ने पांचवीं बार भारत के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ओपनिंग की। अब तक यह जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई थी। पहले चार मैचों में इन दोनों ने साथ खेलते हुए साझेदारी में सिर्फ 49 रन ही बनाए थे।

Read ALSO: Video WI से हारने के बाद रिटायरमेंट के सवाल पर कैप्टन कूल धोनी ने कुछ इस अंदाज में ली पत्रकार की क्लास

4- यह मैच शुरुआती साझेदारियों के लिए अहम रहा। 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में केवल तीसरी बार ऐसा हुआ कि जब पहले और दूसरे विकेट की 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित-रहाणे ने  62 रन और विराट और रहाणे के बीच 66 रन की साझेदारी हुई।
5- इस पूरे विश्व कप में रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए। अब तक इस विश्व कप में रोहित का उच्चतम स्कोर बांग्लादेश के खिलाफ 18 रन था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App