ताज़ा खबर
 

कोहली-डिविलियर्स की शानदार पारी की बदौलत रायल चैलेंजर्स ने पुणे सुपरजाइंट्स को दी मात

यह आईपीएल में कुल पांचवां और इस सीजन में तीसरा मौका है जबकि कोहली और डिविलियर्स ने शतकीय साझेदारी निभायी।

Author पुणे | Published on: April 23, 2016 8:42 AM
Royal Challengers Bangalore, Rising Pune Supergiants, ab de villiers, Virat Kohli, MS Dhoni, IPL 9, Cricket,Live Blogs, latest IPL 9 newsआरसीबी की यह चौथे मैच में दूसरी जीत है जिससे उसके चार अंक हो गये हैं।(PTI4_22_2016_000229A)

कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच बड़ी शतकीय साझेदारी की मदद से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धोनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 13 रन से हराकर आईपीएल नौ में फिर से जीत की राह पकड़ ली है। डिविलियर्स ने 46 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 83 रन की धमाकेदार पारी खेली। कोहली ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी और 63 गेंदों पर 80 रन बनाये जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 155 रन की साझेदारी की। यह आईपीएल में कुल पांचवां और इस सीजन में तीसरा मौका है जबकि कोहली और डिविलियर्स ने शतकीय साझेदारी निभायी। उनकी इस भागीदारी से आरसीबी ने तीन विकेट पर 185 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में अजिंक्य रहाणे ने 46 गेंदों पर 60 रन और धोनी ने 38 गेंदों पर 41 रन ने बनाकर दूसरे विकेट के लिये 73 गेंदों पर 91 रन की साझेदारी करके टीम को शुरूआती झटकों से उबारा लेकिन वे अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। आखिरी चार ओवरों में 65 रन की दरकार थी। तिसारा परेरा ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 34 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन इसके बावजूद सुपरजाइंट्स आठ विकेट पर 172 रन तक ही पहुंच पाया।
आरसीबी की यह चौथे मैच में दूसरी जीत है जिससे उसके चार अंक हो गये हैं। पुणे ने भी चार मैच खेले हैं लेकिन उसे लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने के लिये उतरे सुपरजाइंट्स को दूसरे ओवर में दो करारे झटके लगे। पिछले दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले फाफ डुप्लेसिस ने मिड आफ पर लंबा शाट खेलने के प्रयास में हवा में लहराता कैच दिया जबकि केन रिचर्डसन की अगली गेंद को रक्षात्मक रूप से खेलने के प्रयास में नये बल्लेबाज केविन पीटरसन के टखने में चोट लग गयी और उन्हें तुरंत क्रीज छोड़नी पड़ी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories