ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: दो मैचों के लिए यूपीसीए 50 लाख की फीस देगा उप्र सरकार को

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 19 मई को गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट रायडर्स का तथा 21 मई को गुजरात लायंस बनाम मुंबई इंडियन का मुकाबला है।

Author कानपुर | May 7, 2016 10:24 PM
कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम। (फाइल फोटो)

ग्रीन पार्क में 19 और 21 मई को होने वाले आईपीएल मैच के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने उत्तर प्रदेश सरकार के खेल विभाग को प्रति मैच 25 लाख रुपए के हिसाब से कुल 50 लाख रुपए की फीस जमा कर रहा है। मैच की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है, आईपीएल की दीवानगी का आलम यह है कि शुक्रवार (6 मई) से ‘बुक माय शो’ से टिकट बिकने शुरू हुए है और शनिवार (7 मई) 24 घंटे के अंदर ही अधिकतर टिकट ऑनलाइन बुक हो चुके हैं।

यूपीसीए ने उत्तर प्रदेश के साथ अपने समझौते के तहत एक अगस्त 2015 से यूपीसीए ग्रीन पार्क की फीस प्रदेश सरकार को दे रहा है। जिसके तहत एक दिवसीय मैच के लिए 10 लाख रुपए, टी-20 के लिए 15 लाख रुपए प्रति मैच तथा आईपीएल के लिए 25 लाख रुपए प्रति मैच उत्तर यूपीसीए को प्रदेश सरकार को देना है। इसके अलावा लीज का प्रतिवर्ष एक करोड़ रुपए भी यूपीसीए को उत्तर प्रदेश सरकार को देना है।

कैबिनेट मीटिंग में पिछले साल अप्रैल 2015 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क को 30 साल के लिए यूपीसीए को लीज पर देने का फैसला किया था। करार के तहत यूपीसीए प्रत्येक वर्ष प्रदेश सरकार को एक करोड़ रुपया देगा और कोई भी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय या टेस्ट मैच होने पर 15 लाख रुपए अलग से प्रति मैच देगा तथा आईपीएल के लिए अलग से पैसा देगा। स्टेडियम के मैदान का रखरखाव यूपीसीए के जिम्मे होगा जबकि स्टेडियम की बिल्डिंग का निर्माण कार्य और रखरखाव का जिम्मा उत्तर प्रदेश सरकार का होगा।

यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना ने शनिवार (7 मई) को बताया कि यूपीसीए ने नियमों के अनुसार आईपीएल के 19 और 21 मई को होने वाले दो डे नाइट मैचों के लिए 50 लाख रुपए जमा करने को कहा है जो रविवार (8 मई) तक जमा हो जाएंगे।

खन्ना ने बताया कि ग्रीन पार्क में लाइट की जो कमी थी वह ठीक हो गई है और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला स्वंय एक एक तैयारी पर खुद नजर रखे हुए है। क्योंकि उनकी होम सिटी में पहली बार डे नाइट आईपीएल मैच जो हो रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता में आईपीएल का इतना क्रेज है कि शुक्रवार (6 मई) से ‘बुक माय शो’ से टिकट की बुकिंग शुरू की गई थी केवल बॉक्स के टिकट जो काफी मंहगे हैं उन्हें छोड़कर लगभग सभी टिकट बिक गए हैं। अभी छात्राओं की गैलरी के टिकट नहीं बेचे गए है।

गौरतलब है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 19 मई को गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट रायडर्स का तथा 21 मई को गुजरात लायंस बनाम मुंबई इंडियन का मुकाबला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X