U-19 World Cup: सरफराज और वाशिंगटन के बूते भारत ने आयरलैंड को 79 रन से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

U-19 World Cup: सरफराज और वाशिंगटन के बूते भारत ने आयरलैंड को 79 रन से हराया

सरफराज ( 74) और वाशिंगटन (62) ने 17.2 ओवर में 110 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 268 रन बनाए।

Author मीरपुर | January 28, 2016 6:37 PM
U-19 World Cup में भारत ने सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर के अर्धशतकों की मदद से आयरलैंड को 79 रन से हरा दिया।

सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर के अर्धशतकों की मदद से भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में आयरलैंड को 79 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। सरफराज ( 74) और वाशिंगटन (62) ने 17.2 ओवर में 110 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 268 रन बनाए। आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। लक्ष्‍य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 49.1 ओवर में 189 रन पर सिमट गई। उनकी ओर से लोरकैन टकर (57) और विलियम मैकक्लिन्टाक (58 ने आयरलैंड की तरफ से अर्धशतक जमाए।

आयरलैंड ने 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों जैक टेक्टर और स्टीफन डोहनी के विकेट चार ओवर के अंदर गंवा दिए। इन्हें क्रमश: अरमान जाफर और कप्तान इशान किशन ने रन आउट किया। तीसरे नंबर के बल्लेबाज एडम डेनिसन भी 15वें ओवर में राहुल बैथम गेंद पर पहली स्लिप में रिकी भुई को कैच दे बैठे। इसके दो ओवर बाद बैथम ने अपना दूसरा विकेट लिया जब उन्होंने गैरी मैकक्लिन्टाक को पहली स्लिप में भुई के हाथों कैच कराया। इससे आयरलैंड का सकोर चार विकेट पर 46 रन हो गया। लोरकैन टकर और विलियम मैकक्लिन्टाक ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिये 113 रन जोड़े जिससे आयरलैंड पांच विकेट पर 159 रन के स्कोर तक पहुंचा। जीशान अंसारी ने मैकक्लिन्टाक को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी।

इससे पहले भारत को पारी की तीसरी गेंद पर ही बड़ा झटका लगा जब कप्तान किशन ने जोशुआ लिटिल की बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर लोरकैन टकर को कैच थमा बैठे। वे खाता भी नहीं खोल पाए। रिषभ पंत (6) और रिकी भुई (39) ने पारी को संभालने की कोशिश की। पंत 12वें ओवर में रोरी आंद्रेस की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। आंद्रेस ने अगले ओवर में भुई को कवर में एडम डेनिसन के हाथों कैच करा दिया। नए बल्लेबाज अरमान जाफर भी अधिक देर तक नहीं टिक पाए और गैरी मैक्लिनटाक ने उन्हें आउट करके 16.5 ओवर में भारत का स्कोर चार विकेट पर 55 रन कर दिया। इसके बाद सरफराज और वाशिंगटन ने जिम्मेदारी संभाली और 17.2 ओवर में 110 रन जोड़े। सरफराज स्लॉग शॉट खेलने के प्रयास में आगे बढ़े लेकिन हैरी टेक्टर की गेंद पर चूक गये और स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। वाशिंगटन और जीशान अंसारी स्कोर को 200 रन के पार ले गये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App