ताज़ा खबर
 

‘दस का दम’ भरपूर दमखम : सलमान खान

सोनी चैनल पर जल्द ही एक नया रियेल्टी शो ‘दस का दम’ शुरू होने जा रहा है। इस शो की मेजबानी कर रहे हैं सलमान खान । गौरतलब है सन 2008 में सोनी चैनल के इसी शो के संग सलमान ने टीवी इंडस्ट्री मे कदम रखा था। इसे लेकर पेश है सलमान से बातचीत...

Author June 1, 2018 4:20 AM
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान।

आरती सक्सेना

सोनी चैनल पर जल्द ही एक नया रियेल्टी शो ‘दस का दम’ शुरू होने जा रहा है। इस शो की मेजबानी कर रहे हैं सलमान खान । गौरतलब है सन 2008 में सोनी चैनल के इसी शो के संग सलमान ने टीवी इंडस्ट्री मे कदम रखा था। नौ साल बाद फिर वे दस का दम का हिस्सा बन रहे हैं। इसे लेकर पेश है सलमान से बातचीत…

सवाल :आप फिर ‘दस का दम’ लेकर आ रहे हैं। कैसा महसूस हो रहा है?
’बहुत खुश हूं। नौ-दस साल पहले स्थापित फिल्मी कलाकार छोटे परदे से जुड़ने से डरते थे। मैं भी डरा हुआ और असमंजस में था। मैंने वालिद साहब से राय ली? तब उन्होंने कहा कि यह शो जरूर करो। अगर नहीं कर पाओ तो अपने आप को बदलो। लिहाजा मैंने इस शो से जुड़ने का फैसला किया। इसके बाद तो बुजुर्ग और बच्चे मुझे देख कर कहते थे वो देखो दस का दम। तब मुझे एहसास हुआ कि टीवी मीडिया में बहुत ज्यादा दम है जो शायद फिल्मों में भी नहीं है।

सवाल :दस का दम बाकी शो से किस तरह से अलग है?
’ये एक हल्का फुल्का रियेल्टी शो है जिसमें आपको किताबे नहीं पढ़नी बल्कि अपने अगल-बगल के वातावरण से अपनी जिंदगी से शिक्षा लेनी है। इसलिए दस का दम की टैग लाइन है-जिसको जिंदगी सिखाए उसको कौन हराए। इसमें पूछे जाने वाले सवाल मजेदार लेकिन जिंदगी से जुड़े हुए हैं। दस का दम में पूछे
गए सवाल किसी और शो में नहीं पूछे जाते हैं अगर आपने जिंदगी को करीब से देखा है तो आप इसमें पूछे गए सवाल के जवाब आसानी से दे सकते हैं।

सवाल :निजी तौर पर आप को इस शो से जुड़ने के बाद कैसे अनुभव हुए?
’मैने जब इस शो को ज्वाइन किया था तब मेरी छवि थोड़ी नकारात्मक थी। लोग नहीं जानते थे कि मैं असल मे कैसा इंसान हूं। दस का दम के बाद मेरा असल व्यक्तित्व सामने आया। लोगों ने मुझसे प्यार करना शुरू कर दिया।

सवाल :आज आपको बच्चे-वृद्ध, युवा हर कोई प्यार करता है। खास तौर पर बच्चे आपके जबरदस्त प्रशंसक हैं। ऐसे मे क्या आप इस शो में बच्चों के लिए कुछ खास करने वाले हैं?
’हां ये सच है, मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं। और बच्चे भी मेरे साथ बहुत आनंद उठाते हैं। लेकिन ये शो 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए है। लिहाजा बच्चे इसे दूर से ही एन्जॉय कर सकते हैं। वैसे भी बच्चे फुटबाल, क्रिकेट और हॉकी खेलते ज्यादा अच्छे लगते हैं। लेकिन फिर भी अगर इस शो के निर्माता ने बच्चों के साथ कोई विशेष कड़ी रखी तो मुझे बेहद खुशी होगी।

सवाल :दस का दम और कलर्स पर आने वाले बिग बॉस शो क्या एक दूसरे के प्रतिस्पर्धी रहेंगे?
’हां…मैं तो चाहूंगा कि दोनों में कड़ी प्रतिस्पर्धा हो। इनमें हार और जीत में मेरा ही फायदा है क्योंकि दोनों में मंै ही हूं। मैं चाहता हूं कि बिग बॉस और दस का दम दोनों सुपर हिट रहें।
सवाल :आप भी अपने प्रोडक्शन हाउस के साथ दो शो लाने वाले थे… एक तो गामा पहलवान और दूसरा पुलिस पर आधारित है। ये शो कब तक आने वाले हैं?
’आएंगे मेरे शो भी आएंगे। अच्छी चीज बनने में समय लगता है। उस पर अभी काम जारी है।

सवाल :आपके ज्यादातर रियेल्टी शो शनिवार और रविवार को होते हैं। इस बार आपका शो सोमवार और मंगलवार रात 8:30 बजे है। इसके पीछे खास वजह?
’सप्ताहांत में ज्यादातरर लोग छुट्टी मनाते हैं…फिल्म देखने जाते हैं या पिकनिक वगैरह मनाते हैं। सप्ताह के शुरू और मध्य में हर कोई रात में घर पर होता है। इसलिए सोनी वालों ने सोचा क्यों ना सोमवार-मंगलवार को दस का दम प्रसारित किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App