ताज़ा खबर
 

यूपी: घर में गायें काटते पकड़े गए, मौके से 6 लोग गिरफ्तार

गैर कानूनी रूप से चल रहा स्लाटर हाउस रिहाइशी इलाके में स्थित था। पुलिस ने मोईन खान के अलावा उसके भाई फहीम खान सहित, बिलाल, रिजवान सोनू और अकरम को गिरफ्तार किया है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि जिले में नखासा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले लोधी सराय में ये लोग अवैध रूप से गायों को काटते थे। पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तब तक भी चार गायों को काट चुके थे। पुलिस ने गायों के मांस और शरीर के अन्य अवशेषों को सीज कर दिया है। इसके अलावा पुलिस ने 14 जिंदा पशुओं को मुक्त कराया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि इंस्पेक्टर बलराम यादव के मुताबिक छह आरोपियों में से एक मुनिसिपलिटी बोर्ड में क्लर्क है, जिसका नाम मोईन खान है। जानकारी के मुताबिक गैर कानूनी रूप से चल रहा स्लाटर हाउस रिहाइशी इलाके में स्थित था। पुलिस ने मोईन खान के अलावा उसके भाई फहीम खान सहित, बिलाल, रिजवान सोनू और अकरम को गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर यादव ने कहा कि आरोपी घटनास्थल से भागने की कोशिश कर रहे थे मगर हमने पहले ही इलाके में घेराबंदी कर दी और सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

स्टेशन हाउस ऑफिसर सरवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सभी छह आरोपियों के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ काउ स्लाटर एंड कैटल प्रीवेंशन एक्ट एंड प्रीवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। सभी को जेल भेज दिया गया है।

दूसरी तरफ सब डिविजनल मजिस्ट्रेट दिपेंद्र यादव ने कहा कि मोईन खान को सस्पेंड किया जाएगा। मोईन अभी मुनिसिपलिटी बोर्ड में क्लर्क है। मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App