ताज़ा खबर
 

टी20 विश्व कप नहीं खेलने पर पीसीबी पर लग सकता है जुर्माना : शहरयार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने स्वीकार किया है कि अगर राष्ट्रीय टीम अगले महीने भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेगी तो बोर्ड पर आइसीसी जुर्माना लगा सकती है। उन्होंने कहा कि मैने अभी प्रधानमंत्री सचिवालय में बात की और अभी तक सरकार ने टी20 विश्व कप के लिये […]

Author कराची | February 19, 2016 12:06 AM
पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने स्वीकार किया है कि अगर राष्ट्रीय टीम अगले महीने भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेगी तो बोर्ड पर आइसीसी जुर्माना लगा सकती है। उन्होंने कहा कि मैने अभी प्रधानमंत्री सचिवालय में बात की और अभी तक सरकार ने टी20 विश्व कप के लिये टीम भारत भेजने को मंजूरी नहीं दी है। आइसीसी द्वारा हमें कानूनी कार्रवाई की धमकी दिया जाना या प्रधानमंत्री से दौरे को मंजूरी मिलने की खबरें गलत है। उन्होंने कहा कि हमने सरकार से सलाह और मंजूरी मांगी है।

प्रधानमंत्री सचिवालय ने कहा कि वे हालात की समीक्षा कर रहे हैं और जल्दी ही हमें इत्तिला करेंगे। शहरयार ने कहा कि हमने टी20 विश्व कप नहीं खेला तो हमें आइसीसी को जुर्माना भरना होगा। पीसीबी के सूत्र ने बताया कि सरकार भारत दौरे के लिए मंजूरी दे देगी। दूसरी तरफ, पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार युनूस ने कहा है कि वे एशिया कप और टी20 विश्व कप क्रिकेट की तैयारियों में जुटे हैं और फिलहाल अपने कोचिंग करार के नवीनीकरण के बारे में नहीं सोच रहे हैं। वकार का अनुबंध मई में खत्म होना है। उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी तीन चार महीने का समय है और अभी मैंने भविष्य के बारे में नहीं सोचा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि बोर्ड ने वकार का करार जुलाई से सितंबर इंग्लैंड दौरे तक बढ़ाने का फैसला किया है। वकार ने कहा कि किसी भी टीम की कोचिंग कठिन काम है।

आप अच्छा करें या नहीं, यह कठिन काम है और मुझे इसके बारे में पता था जब मैने चुनौती स्वीकार की थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि उनका पूरा ध्यान एशिया कप और टी20 विश्व कप पर है और समय आने पर वह करार के बारे में सोचेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान को दोनों टूर्नामेंटों में अच्छे प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा कि कुछ बदलाव होंगे लेकिन हमें देखना होगा कि टीम का एशिया कप में प्रदर्शन कैसा रहता है। चयनकर्ताओं ने अपना काम किया है और हमें देखना होगा कि नए खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं।

उधर, पाकिस्तान की राष्ट्रीय टी20 टीम के कप्तान शाहिद आफरीदी ने अगले महीने भारत में होने वाली विश्व टी20 चैंपियनशिप की टीम में बदलाव की संभावना से इनकार नहीं किया है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भले ही एशिया कप और विश्व टी20 के लिये 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है लेकिन आफरीदी ने कहा कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन बांग्लादेश में 24 फरवरी से शुरू होने वाले एशिया कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर करीबी नजर रखेगा। आफरीदी ने कहा कि उम्मीद है कि हमें टीम में बदलाव की जरू रत नहीं पड़ेगी और यह टीम दोनों टूर्नामेंट में खेलेगी लेकिन अगर कोई खिलाड़ी एशिया कप में नहीं चल पाता है तो विश्व कप की टीम में बदलाव हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App