ताज़ा खबर
 
title-bar

सैमसंग ने अपने ग्राहकों से कहा- ना करो गैलेक्सी नोट7 का इस्तेमाल, कस्टमर केयर पर जाकर बदलवा लें

कंपनी के इस नये स्मार्टफोन में चार्जिंग के दौरान आग लगने की कई घटनाओं की रिपोर्ट आई हैं। कंपनी ने इसके बाद फोन को वापस लेने की घोषण की है।

ग्राहक सैमसंग के सेवा केंद्र से अस्थाई इस्तेमाल के लिए कोई फोन लें।

2000 से भी कम में मिल सकता है 13 हजार वाला सैमसंग गैलेक्सी J5 (2016), गैलेक्सी On7 पर भी भारी छूट इलेक्ट्रोनिक्स ने दुनिया भर में अपने ग्राहकों से अपील की है कि वे गैलेक्सी नोट 7 का इस्तेमाल तत्काल प्रभाव से रोक दें और यथाशीघ्र इसे बदल लें। बता दें, कंपनी के इस नये स्मार्टफोन में चार्जिंग के दौरान आग लगने की कई घटनाओं की रिपोर्ट आई हैं। कंपनी ने इसके बाद फोन को वापस लेने की घोषण की है। सैमसंग ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान प्रकाशित किया है। इसमें इसने दुनिया भर में अपने ग्राहकों से कहा है कि वे गैलेक्सी नोट 7 को लौटा दें और इसे बदलवा लें। इसमें कहा गया है कि ग्राहक सैमसंग के सेवा केंद्र से अस्थाई इस्तेमाल के लिए कोई फोन लें।

बता दें, कुछ दिन पहले लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में आई बैटरी फटने की दिक्कतों के बाद अमेरिकी एविएशन विभाग के सुरक्षा अधिकारियों ने भी इसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इसके मुताबिक अब यात्री प्लेन में सैमसंग के इस फोन को ना ऑन कर सकते और ना ही चार्ज कर सकते हैं। अमेरिकी के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने बयान जारी कर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को लेकर आई शिकायतों को देखते हुए सख्ती से इन निर्देशों का पालन करने को कहा है।

अमेरिकी प्रशासन ने यात्रियों को चेतावनी दी कि हवाई सफर के दौरान जो बैग उनके पास रहता है उसमें भूल कर भी गैलक्सी नोट-7 को न रखें। किसी विशेष उत्पाद या ब्रांड को लेकर अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जारी की गई संभवत: यह पहली सुरक्षा चेतावनी है। अमेरिकी एविएशन विभाग के सुरक्षा अधिकारियों ने यात्रियों को चेताते हुए कहा है कि यात्रा के समय वे अपने सैमसंग को न ही स्विच ऑन करें, न ही उसे चार्ज करें। इससे विमान में आग लग सकती है। क्वांटस के प्रवक्ता ने ईमेल कर एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है, ‘सैमसंग ऑस्ट्रेलिया के सैमसंग गैलेक्सी नोट-7 वापस मांगाने के बाद हम यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि यदि उनके पास यह फोन है तो वे फ्लाइट के दौरान इसका इस्तेमाल या इसे चार्ज न/न करें।’

Read Also: प्लेन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे सैमसंग गैलेक्सी नोट 7, एविएशन विभाग ने लगाया बैन

इस आदेश के बाद ग्राहक फ्लाइट में गैलेक्सी नोट-7 फोन लेकर जा तो सकेंगे, लेकिन फ्लाइट की एसयूबी पोर्ट से इसे जोड़कर मनोरंजन के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। सैमसंग ने 19 अगस्त को इस फोन की वैश्विक लांचिंग की थी। दुनिया में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी एक पखवाड़े में ही 25 लाख फोन बेच चुकी थी।

Read Also:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App