salman khan, sonam, Abhishek Bachchan and these film stars talk about father's on Father's Day, June 17, Papa's life taught work all the time, - फादर्स डे, 17 जून : पापा का सिखाया हुआ जिंदगी में हर वक्त काम आया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

फादर्स डे, 17 जून : पापा का सिखाया हुआ जिंदगी में हर वक्त काम आया

हर पिता की ख्वाहिश होती है कि उसका बच्चा बड़ा होकर नेक और कामयाब इंसान बने। पिता का अस्तित्व स्वभाव से भले ही कठोर दिखाई देता है लेकिन अंदर से उतना ही कोमल होता हैं। फादर्स डे पर बॉलीवुड के कुछ ऐसे पिताओं के बारे मे हमने उनके होनहार मशहूर सितारे बच्चों से जाना। क्या हैं उनकी नजर में उनके पिता? आइए जानते हैं सितारों के विचार....

Author June 15, 2018 4:51 AM
बॉलीवुड एक्टर ने सलमान खान ने कहा पिता के पथ पर चलते हुए ही मैं अपने रिश्तों में हमेशा साफगोई रखता हूं फिर चाहे वह निजी हो या पेशेवर।

आरती सक्सेना 

हमेशा पिता के पथ पर चला : सलमान खान

पिता सलीम साहब से मैने जिदंगी मे बहुत कुछ सीखा है। उनका कहना है कि चाहे जो हो मुसीबत से भागने की बजाय उसका सामना करना चाहिए। पिता के पथ पर चलते हुए ही मैं अपने रिश्तों में हमेशा साफगोई रखता हूं फिर चाहे वह निजी हो या पेशेवर। पिता कहते हैं जो भी करो दिल से करो और पूरी मेहनत से करो। यही कारण है कि आज मैं मशहूर हूं। फादर्स डे पर मैं उनकी सलामती और अच्छी सेहत की कामना करना चाहूंगा। भगवान उनको लंबी उम्र दे।

जो भी करो अपने बूते करो : वरुण धवन

पापा ने हमें जिंदगी में यही सबक सिखाया है कि जो भी करो अपने दम पर करो। तभी उस सफलता का आनंद मिलता है। उन्होंने हमेशा मुझे जमीन पर ही रखा ताकि मैं एक मशहूर हस्ती की बजाय आम इंसान की तरह व्यवहार कर पाऊं। मेरे डैड डेविड धवन शीर्ष निर्देशक रहे हैं फिर भी उनका व्यवहार एक आम आदमी की तरह ही रहा है। फादर्स डे पर मंै यही कहना चाहूंगा कि पिता ने मुझे एक सही परवरिश दी। जिंदगी जीने का सही तरीका सिखाया। यही वजह है कि आज मैं अपने पैरों पर खड़ा हूं।

पिता मेरे दोस्त ज्यादा : अभिषेक बच्चन

पिता अमिताभ बच्चन मेरे दोस्त ज्यादा हैं। बचपन से लेकर आज तक उन्होंने मुझे बहुत ही प्यार से रखा। कभी एक थप्पड़ तक नहीं मारा। कभी गुस्सा भी नहीं किया। यही वजह है कि मैं उनसे मिल कर अपने आप को दुनिया का सबसे भाग्यशाली बेटा समझता हूं। मैं उनके बगैर बहुत ही असहज महसूस करता हूं, शायद इसलिए एक दिन में जितने फोन मैं उनको करता हूं उतने तो शायद एश्वर्या को भी नहीं करता हूं। आज भी हम मुंबई की उन जगहों पर हम जाते हैं जहां पर डैड संघर्ष के दौर में जाते थे। मुझे उनका साथ बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि उनका व्यवहार बहुत दोस्ताना है।

चाहती हूं पिता को मुझ पर गर्व हो : सोनाक्षी

डैड दुनिया के सबसे अच्छे और प्यारे पिता हैं क्योंकि उनकी वजह से आज मैं इस दुनिया में हूं। बचपन से लेकर आज तक जितना प्यार मुझे पापा से मिला है उतना शायद ही किसी और से मिला हो। मुझे आज भी याद है जब मैं छोटी थी और वह मुझे स्कूल छोड़ने जाते थे तब हमारी कक्षा तीसरी मंजिल पर होती थी और वे मुझे गोद में उठा कर क्लास तक ले जाते थे। मैं चाहती हूं कि मैं इतना अच्छा काम करूं कि पिता को मुझ पर गर्व हो।

पिता हमेशा मेरे गर्व रहे हैं : दीपिका पादुकोण

डैड हमेशा से मेरा गर्व रहे हैं। दिल में कहीं तमन्ना थी कि काश मैं भी कभी कुछ ऐसा कर पाती कि पापा मुझ पर गर्व कर सकते। मुझे वे दिन बहुत याद आते हैं, जब मुझे पीकू के लिए अवार्ड मिला था तब मैंने पिता की आंखों में खुशी के आंसू देखे थे। उस वक्त मुझे एहसास हुआ कि शायद मैंने अपना वादा पूरा कर दिया। डैड मेरी लोकप्रियता, मेरी मेहनत देख कर बहुत खुश थे। उन्होंने जब अपनी खुशी मेरे सामने जाहिर की तो मुझे लगा मेरी मेहनत सफल हो गई।

डैड से अच्छा इंसान नहीं देखा : श्रद्धा कपूर

डैड के बारे में यही कहूंगी कि उन्होंने पूरी जिंदगी फिल्मों में भले ही बुरे आदमी का किरदार निभाया हो लेकिन असल जिंदगी में मंैने उनसे अच्छा इंसान नहीं देखा। ये मैं इसलिए नहीं कह रही क्योंकि वे डैड हैं बल्कि इसलिए कह रही हूं क्योंकि उन्होंने मुझे कभी पूरी जिदंगी में दुख नहीं पहुंचाया और मुझे बहुत खुशी दी है।

मैं पिता का 50 फीसद भी नहीं : टाइगर श्राफ

एक अभिनेता के तौर पर मै अपने पिता जैकी श्राफ का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मेरे लिए डैड इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत और आकर्षक हीरो हैं। मैं अगर चाहूं तो भी उनकी तरह नहीं बन सकता। मुझे उनकी लंबाई, उनकी चाल, उनका बात करने का स्टाइल बहुत पंसद है। जब लोग मेरी तुलना उनसे करते हैं तो मुझे बहुत हंसी आती है। क्योंकि मैं अपने आप को उनका 50 फीसद भी नहीं मानता । मेरे पिता ऊपरी तौर पर जितने सख्त दिखते हैं निजी तौर पर वे कहीं अधिक भावुक हैं। मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं। इसलिए मेरी कोशिश है कि मैं उनके सारे सपने पूरे करूं।

हमेशा मुझे प्रोत्साहित किया : सोनम कपूर

डैड को इंडस्ट्री का सबसे हैंडसम हीरो मानती हूं। फादर्स डे पर मैं यही कहना चाहूंगी कि मैं बहुत भाग्यवान हूं जो मुझे इतना प्यार करने वाले पिता मिले हैं। हिन्दुस्तान में जहां आज भी लड़कियों के जन्म पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है, लोग बेटों के जन्म की ही खुशियां मनाते हों, वहीं डैड ने मुझे राजकुमारी की तरह रखा। मुझे प्रोत्साहित किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App