ताज़ा खबर
 

World T20 Championship से पहले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा लगाई हैट्रिक

रोहित ने धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन बनाए थे। उसे वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी चुना गया।

Author नई दिल्‍ली | March 15, 2016 02:06 am
रोहित शर्मा। (फाइल फोटो)

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगातार तीसरे साल ईएसपीएन क्रिकइन्फो पुरस्कार जीता है। जबकि क्रिकेट को अलविदा कह चुके न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कप्तान का नया पुरस्कार जीता। ये पुरस्कार 2015 में तीनों प्रारूपों में उम्दा प्रदर्शन के लिये दिए गए। रोहित ने 2013 और 2014 में वनडे क्रिकेट में दोहरे शतकों के लिये पुरस्कार जीता था। उसने इस बार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी के लिये पुरस्कार जीता।

रोहित ने धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 रन बनाए थे। उसे वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टी20 पारी चुना गया। जूरी में इयान चैपल, कर्टनी वाल्श, जान राइट, महेला जयवर्धने शामिल थे। इनके अलावा अजित अगरकर, संजय मांजरेकर, रसेल अर्नोल्ड और मार्क निकोलस भी जूरी में थे। सबसे तेज टेस्ट शतक का 30 बरस पुराना विवियन रिचर्ड्स का रिकार्ड तोड़ने चाले मैकुलम को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कप्तान का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड को सर्वश्रेष्ठ टेस्ट तेज गेंदबाजी के पुरस्कार के लिए चुना गया। उन्‍होंने नाटिंघम में चौथे एशेज टेस्ट में 15 रन देकर आठ विकेट लिए थे। सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी का पुरस्कार न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को मिला जिन्होंने वेलिंगटन में श्रीलंका के खिलाफ 242 रन बनाए थे। सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी का पुरस्कार एबी डिविलियर्स को मिला। उन्‍हें यह पुरस्‍कार जोहानिसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंद में विश्व रिकार्ड शतक बनाने के लिए दिया गया।

वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए टिम साउदी को चुना गया जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंगटन में विश्व कप के एक मैच में 33 रन देकर सात विकेट लिए थे। वहीं टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का पुरस्कार डेविड वीसे को मिला जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 रन देकर पांच विकेट लिए थे। बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी चुना गया जिसने भारत के खिलाफ पिछले साल वनडे श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App