ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: महिला कुश्ती में भारतीय चुनौती ख़त्म, बबिता यूनान की मारिया से हारी

बबिता कुमारी महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में यूनान की मारिया प्रिवोलाराकी से अंकों के आधार पर 1-5 से हार गई।

Author रियो डि जिनेरियो | August 19, 2016 02:02 am
भारतीय पहलवान बबिता कुमारी। (फाइल फोटो)

ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता बबिता कुमारी महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में गुरुवार (18 अगस्त) को यहां यूनान की मारिया प्रिवोलाराकी से अंकों के आधार पर 1-5 से हार गई जिससे भारत का रियो ओलंपिक की महिला कुश्ती में भी अभियान समाप्त हो गया।

साक्षी मलिक ने बुधवार (17 अगस्त) को 58 किग्रा में भारत को कांस्य पदक दिलाया था और आज (गुरुवार, 18 अगस्त) सभी की निगाहें बबिता पर टिकी थी लेकिन विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता 26 वर्षीय भारतीय पहलवान की आक्रामक रणनीति कारगर साबित नहीं हुई और दो अवसरों पर अपने ही दांव में फंसने के कारण उन्हें यह मुकाबला गंवाना पड़ा।

यूनानी पहलवान अपने दूसरे मुकाबले में वेनेजुएला की एंजेलिका बेटजाबेथ से 6-3 से हार गयी जिसके कारण बबिता का रेपेचेज के जरिए पदक हासिल करने की उम्मीद भी समाप्त हो गई। बबिता ने तीन-तीन मिनट के दोनों चरण में अपनी प्रतिद्वंद्वी का पांव पकड़ लिया था लेकिन यूनानी पहलवान ने किसी तरह से स्थिति बदलकर पासा पलट दिया।

मारिया ने अच्छी शुरुआत की। उन्होंने बबिता को शुरू में बाहर करके एक अंक बटोरा। इसके बाद 26 वर्षीय बबिता ने अच्छी कोशिश की और यूनानी पहलवान का पांव पकड़ा लेकिन वह अपने दांव को अच्छी तरह से अंजाम तक नहीं पहुंचा पाई। मारिया ने पलटवार किया और वह दो अंक बटोरकर तीन मिनट के पहले राउंड में 3-0 की बढ़त बनाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App