ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: सिंगापुर के गुमनाम तैराक ने फेल्प्स को हराया, ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ दर्ज की जीत

फेल्प्स, हंगरी के लाज्लो सेक और दक्षिण अफ्रीका के चोड ले क्लोस 51.14 सेकंड का समय निकालकर दूसरे स्थान पर रहे।

Author रियो डि जिनेरियो | Published on: August 13, 2016 3:03 PM
सिंगापुर के जोसेफ स्कूलिंग ने 100 मीटर बटरफ्लाय तैराकी में स्वर्ण मिलने के बाद बधाई देते माइकल फेलप्स। (REUTERS/Stefan Wermut)

सिंगापुर के जोसेफ स्कूलिंग ने 100 मीटर बटरफ्लाय तैराकी में तरणताल के शहंशाह माइकल फेल्प्स को हराकर बड़ा उलटफेर करने के साथ ही अपने देश को ओलंपिक में पहला स्वर्ण पदक दिलाया। इक्कीस बरस के एशियाई चैम्पियन स्कूलिंग ने इस स्पर्धा में फेल्प्स को लगातार चौथा पीला तमगा नहीं जीतने दिया। उसने 50.39 सेकंड के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ जीत दर्ज की। फेल्प्स, हंगरी के लाज्लो सेक और दक्षिण अफ्रीका के चोड ले क्लोस 51.14 सेकंड का समय निकालकर दूसरे स्थान पर रहे।

फेल्प्स अगर यह मुकाबला जीत जाते तो यह उनका 14वां ओलंपिक व्यक्तिगत खिताब होता। रियो ओलंपिक में अब तक वह चार स्वर्ण (चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल, चार गुणा 200 मीटर फ्री रिले, 200 मीटर बटरफ्लाय और 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले) पदक जीत चुके हैं। अभी उन्हें चार गुणा 100 मीटर मेडले रिले में भाग लेना है। स्कूलिंग ने इस ऐतिहासिक जीत के बाद कहा,‘अभी मुझे जीत का खुमार नहीं चढ़ा है। मेरे भीतर जज्बात का तूफान उमड़ रहा है। मुझे यकीन ही नहीं हो रहा कि मैने सच में जीत लिया है या अभी मैं तैयारी ही कर रहा हूं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rio Olympics 2016: मनु-सुमित भी हारे, भारत का बैडमिंटन युगल में अभियान समाप्त
2 Rio Olympics 2016: ज्वाला-अश्विनी ओलंपिक से बाहर, 48 मिनट के अंदर हालैंड की जोड़ी से हारीं
3 Rio Olympics 2016: सानिया-बोपन्ना ने कहा- भावनाओं पर काबू रखकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी