ताज़ा खबर
 

Reliance Jio 4G Tariff Plans: 31 दिसंबर तक सब कुछ फ्री, पर उसके बाद का रेट जानिए

Reliance Jio 4G Plans: गुरुवार को आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की टैरिफ की घोषणा।

reliance jio tarrif plan on 1st september 2016reliance jio tarrif plan: एक सितंबर को एजीएम में मुकेश अंबानी द्वारा पेश किया गया टैरिफ प्लान, जो एक जनवरी 2017 से लागू होगा। 31 दिसंबर तक जियो की सभी सेवाएं मुफ्त हैं।

गुरुवार (1 सितंबर) को रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के सालाना आम बैठक (एजीएम) में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी के 4-जी इंटरनेट सेवा जियो के टैरिफ प्लान की घोषणा की। उम्मीद के अनुरूप ही दूसरे मोबाइल इंटरनेट सेवा प्रदाताओं की तुलना में जियो के प्लान की दर काफी कम है। कंपनी ने 4-जी इंटरनेट वाले फोन से जुड़े 10 प्लान लॉन्च किए हैं। इनमें 150 रुपये महीने से लेकर 5 हजार रुपये तक के प्लान शामिल हैं। कंपनी ने उपभोक्ताओं को 50 रुपये में 1 जीबी (5 पैसे प्रति एमबी) डाटा देने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि जब रात में नेटवर्क कम व्यस्त रहेगा तो उपभोक्ता अनलिमिटेड डाटा का उपयोग कर सकेंगे। 5 सितंबर से 31 दिसंबर जियो की सारी सेवाएं मुफ्त रहेंगी। आइए आपको 31 दिसंबर के बाद लागू होने वाले  रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये प्रति माह का है। इसमें उपभोक्ताओं को मुफ्त वॉयस काल, 0.3 जीबी डाटा, अनलिमिटेड जियो ऐप्स और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। कंपनी के 499 रुपये प्रति माह के प्लान में मुफ्त वॉयस काल, एसएमएस, जियो ऐप्स और 4 जीबी डाटा प्रति माह मिलेगा। इस प्लान में रात को अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। रिलायंस जियो जियोप्ले, जियोऑनडिमांड, जियोबीट्स, जियोएक्सप्रेसन्यूज, जियोसिक्योरिटी, जियोड्राइव, जियोमैग्स और जियोमनी जैसे कई ऐप उपभोक्ताओं को मुफ्त मिलेंगे।

इसी तरह कंपनी 999 रुपये प्रति माह के प्लान में 10 जीबी डाटा, 1499 रुपये प्रति माह के प्लान में 20 जीबी डाटा, 2499 रुपये प्रति माह के प्लान में 35 जीबी डाटा, 3999 रुपये प्रति माह के प्लान में 60 जीबी डाटा और 4999 रुपये प्रति माह के प्लान में 75 जीबी डाटा की सुविधा देगी। वहीं त्योहारों पर उपभोक्ताओं को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। कंपनी ने कहा है कि छात्रों को 25 प्रतिशत ज़्यादा डाटा मिलेगा। वहीं पूरे देश में 10 लाख वाई-फाई जोन बनाए जाएंगे। जियो देश भर के 30 हजार स्कूल-कॉलेजों को अपने नेटवर्क से जोड़ेगी। रिलायंस जियो के आने के पहले ही बाजार पर इसका असर दिखने लगा था। वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया जैसी मोबाइल इंटरनेट सेवा देने वाली कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान में 67 प्रतिशत तक की कमी करने की घोषणा की है।

Read Also: Reliance Jio: मुकेश अंबानी का ऐलान, 50₹ में 1GB 4जी डाटा, पूरे देश में फ्री रोमिंग और कॉल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शियोमी ने लॉन्च की पहली स्मार्टवॉच, बुधवार से ही शुरू हुई सेल, जानिए इसकी कीमत