ताज़ा खबर
 

ICC TEST RANKING: अश्विन टैस्ट आलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

इंग्लैंड की मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 की जीत के साथ लगभग साढ़े चार साल बाद भाारत ने दोबारा नंबर एक टेस्ट टीम रैंकिंग हासिल की है।
Author दुबई | January 28, 2016 01:31 am
अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भारत की 3-0 की जीत के दौरान 31 विकेट चटकाए थे और उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत 31.68 जबकि उच्चतम स्कोर 124 रन है।

भारत के रविचंद्रन अश्विन ने आइसीसी की नवीनतम टैस्ट रैंकिंग में आलराउंडरों की सूची में अपना शीर्ष स्थान जबकि गेंदबाजों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। भारत के शीर्ष आफ स्पिनर अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत की 3-0 की जीत के दौरान 31 विकेट चटकाए थे और उनका टैस्ट बल्लेबाजी औसत 31.68 जबकि उच्चतम स्कोर 124 रन है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टैस्ट की सीरीज में 23 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा भी छठे स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड शीर्ष पर चल रहे हैं। बल्लेबाजी में अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय हैं। वह आस्ट्रेलिया के एडम वोजेस के साथ संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ दुनिया के नंबर एक टैस्ट बल्लेबाज हैं।

भारत ने इंग्लैंड की मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 की जीत के साथ लगभग साढ़े चार साल बाद दोबारा नंबर एक टैस्ट टीम रैंकिंग हासिल की थी। भारत ने अगस्त 2011 के बाद पहली बार टैस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर जगह बनाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.