ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का मोदी पर कटाक्ष, नारा ‘मेक इन इंडिया’ का और सूट यूके का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके ‘‘मेक इन इंडिया’’ अभियान को लेकर कड़ा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने आज कहा कि अमेरिकी राट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उन्होंने दस लाख रुपये की कीमत वाला जो सूट पहना था वह ‘‘यूके में निर्मित’’ था। राहुल ने मोदी पर सिर्फ चार पांच उद्योगपतियों के […]

Author February 4, 2015 8:07 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके ‘‘मेक इन इंडिया’’ अभियान को लेकर कड़ा प्रहार करते हुए राहुल गांधी ने आज कहा कि अमेरिकी राट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान उन्होंने दस लाख रुपये की कीमत वाला जो सूट पहना था वह ‘‘यूके में निर्मित’’ था। राहुल ने मोदी पर सिर्फ चार पांच उद्योगपतियों के लिए काम करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यहां एक चुनावी रैली में कहा, ‘‘मोदी जी ने कहा, वह आपको रोजगार देंगे, उन्होंने मेक इन इंडिया की बात की। इस मेक इन इंडिया की मार्केटिंग के लिए करोड़ों रुपये खर्च किये गये। आप मुझे बतायें ऐसी कुछ चीज सामने आयी है क्या?’’

राहुल ने कहा, ‘‘वह दस लाख रुपये का सूट पहनते हैं। अखबारी खबरों में कहा गया है कि यह मेक इन इंडिया नहीं था। यह यूनाइटेड किंगडम में निर्मित था। और तब वे मेक इन इंडिया और रोजगार की बात करते हैं। वह आपको रोजगार नहीं देते, आपकी तकलीफों को कम नहीं करते बल्कि आपके हाथों में झाडू दे देते हैं।’’

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल दोनों को निशाना बनाया और उन पर बड़े बड़े सपने बेचने और वादों को पूरा न न करने का आरोप लगाया।

दिल्ली के चुनाव प्रचार के दौरान यह दूसरा मौका है जब राहुल गांधी ने मोदी के सूट पर कटाक्ष किया है। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि हालांकि मोदी काला धन वापस लाने के वादे को तो पूरा नहीं कर पाये लेकिन, ओबामा की यात्रा के दौरान उन्होंने दस लाख रुपये का सूट पहना था।

गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय के जरिये पूरे देश को चलाया जा रहा है और वह (मोदी) सोचते हैं कि वह अकेले भारत को बदल सकते हैं।

राहुल ने कहा, ‘‘यह नहीं हो सकता। आपको लगता है कि बड़े वादे किये गये लेकिन आपको कुछ हासिल नहीं हुआ। वास्तव में झूठे वादे किये गये। मैं आपसे कह रहा हूं आपको मोदी और केजरीवाल से कुछ नहीं मिलने वाला है। वादे करना बहुत आसान है। काम करना अलग बात है।’’

कच्चे तेल की कीमतों में आयी गिरावट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कीमतें बढ़ रही हैं और आम आदमी के नुकसान से किसी को जरूर फायदा हो रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने यह बात कही थी कि एक आदमी पूरे देश को नहीं बदल सकता और यह बात अब स्पष्ट हो रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘र्मैं आपसे पूछना चाहता हूं क्या आप समझते हैं कि आपका जीवन बदला है। छह महीने गुजर गए। मोदी ने कहा था कि कीमतें नीचे आयेंगी लेकिन सब्जी मंहगी हो गयी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली चुनाव मोदी सरकार के कामकाज की परीक्षा नहीं: वेंकैया नायडू
2 ‘अरविंद केजरीवाल कालेधन को सफ़ेद कर रहे हैं’
3 पूर्वोत्तर के लोगों को ‘अप्रवासी’ बताने पर भाजपा ने मांगी माफ़ी
कोरोना टीकाकरण
X