ताज़ा खबर
 

आज से प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले

शुक्रवार को प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले रोमांचक होने की उम्मीद है। पटना पाइरेट्स, यू मुंबा, पुणेरी पलटन और बंगाल वारियर्स ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

pro kabaddi league 2016 semi finals,pro kabaddi 2016 semi finals,pro kabaddi league 2016 semi final,pro kabaddi league 2016 schedule,pro kabaddi schedule,U Mumba,pro kabaddi 2016 tv listings,Patna Pirates,Puneri Paltan,Bengal Warriors,pro kabaddi 2016 plaप्रो कवड्डी लीग (File Pic)

शुक्रवार को प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले रोमांचक होने की उम्मीद है। पटना पाइरेट्स, यू मुंबा, पुणेरी पलटन और बंगाल वारियर्स ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में यू मुंबा का मुकाबला बंगाल वारियर्स से और पटना का पुणे से होगा। फाइनल शनिवार को खेला जाएगा। सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जेएंगे। हालांकि टूर्नामेंट के लीग चरण के मुकाबले त्यागराज स्टेडियम में खेले गए थे।

पटना पाइरेट्स की टीम लीग में दूसरे स्थान पर रही थी और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम पुणेरी पलटन से उसका मुकाबला होगा। लीग में मुंबई की टीम ने 14 में से 12 मुकाबले जीते थे और 60 अंकों के साथ अंकतालिका में टाप पर रही थी। पटना की टीम ने 14 मैच खेल कर दस में जीत हासिल की थी और 58 अंकों के साथ वह दूसरे स्थान पर रहा था। पुणेरी पलटन ने सात जीत के साथ 48 अंक जुटाया था और वह तीसरे स्थान पर रहा था। बंगाल ने 47 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रह कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

लीग मैचों में पटना और पुणेरी के दोनों मुकाबले टाई रहे थे। दोनों के बीच पहला मैच 30-30 और दूसरा मैच 28-28 के स्कोर परबराबर छूटा था। मुंबा ने लीग चरण में बंगाल को पहले मुकाबले में 32-21 से और दूसरे मुकाबले में 30-17 से हराया था। इस लिहाज से देखा जाए तो पटना व पुणे की टीमों के बीच जोरदार व रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है। यों मुंबा टीम को फाइनल में पहुंचने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। इस टीम ने लगातार जबरदस्त प्रदर्शन किया और 14 में से 12 मैच जीतना यह साबित करता है कि इसके खिलाड़ी शानदार फार्म में चल रहे हैं।

मुंबई के कप्तान अनूप कुमार का कहना है कि यह हमारा लगातार तीसरा सेमीफाइनल है। हमने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया और इसे हम सेमीफाइनल में भी बरकरार रखेंगे। हमारा डिफेंस ही हमारी ताकत है जिसके दम पर हमने दूसरी टीमों को रोका है। पटना का प्रदर्शन इस साल अच्छा रहा है। टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीमें अच्छी हैं और सभी की तैयारी मजबूत है। आप किसी भी टीम को 19-20 नहीं कह सकते। लीग मैचों में तो किसी भी टीम के पास हारने के बाद वापसी करने का मौका होता था लेकिन सेमीफाइनल में ऐसा कोई मौका नहीं मिलेगा। हमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। हमारी ताकत हमारी बेंच स्ट्रेंथ हैं और हमारे सभी खिलाड़ी मजबूत हैं।

पुणेरी पलटन के अजय ठाकुर का कहना है कि हमारी टीम काफी अच्छी है। लीग शुरू होने से पहले हमारा एक ही लक्ष्य था कि सेमीफाइनल में पहुंचना है। यह लक्ष्य हमने हासिल कर लिया है और अब हमारी नजर फाइनल पर लगी है। हमारे कप्तान मंजीत छिल्लर के नेतृत्व में सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और हमारा यह सफर सेमीफाइनल में भी जारी रहेगा।

बंगाल वारियर्स के कप्तान नीलेश शिंदे इस बात को लेकर कतई दबाव में नही हैं कि सेमीफाइनल में उनका सामना नंबर एक टीम मुंबा से हो रहा है। नीलेश ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम पर किसी तरह का दबाव है। सेमीफाइनल में जो टीम कम गलतियां करेगी वह जीतेगी। हमने अपने सामने लक्ष्य रखा है कि अच्छा खेलना है और कम से कम गलतियां करनी है ताकि विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories