ताज़ा खबर
 

BCCI का फरमान, IPL से दूर रहें अंडर-19 टीम के खिलाड़ी

IPL फ्रेंचाइजी ने अगले सेशन के लिए ट्रायल शुरू कर दिए हैं। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि अगर खिलाड़ी ट्रायल में ही नए जाएंगे तो फरवरी में होने वाली ऑक्‍शन में उन्‍हें कौन खरीदेगा?

Under 19 players, IPL trials, Indian cricket board, young players, Under 19 World Cup, IPL franchise, BCCI, बांग्‍लादेश, बीसीसीआई, आईपीएल ट्रायल, अंडर 19 वर्ल्‍ड कप, बांग्‍लादेश वर्ल्‍ड कपअंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत का पहला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया से होना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अंडर-19 टीम के प्‍लेयर्स को IPL ट्रायल से दूर रहने को कहा है। अंडर-19 टीम के मैनेजर मनुज शर्मा ने कुछ दिन पहले प्‍लेयर्स को स्‍पष्‍ट संदेश दिया है कि वे विजय हजारे टूर्नामेंट को छोड़कर IPL समेत सभी टूर्नामेंट से दूर रहें। BCCI चाहती है कि अगले साल जनवरी में बांग्‍लादेश में होने वाले अंडर-19 वर्ल्‍ड कप पर प्‍लेयर्स का पूरा फोकस रहे। इसी वजह से यह निर्देश जारी किए गए हैं। BCCI को इस बात भी डर है कहीं टीम के अहम खिलाड़ी ट्रायल या प्रेक्टिस सेशन के दौरान चोट न खा बैठें।

जानकारी के मुताबिक, BCCI की ओर से जारी किए गए यह निर्देश सिर्फ वर्ल्‍ड कप तक हैं। इससे प्‍लेयर्स के लिए आर्थिक हितों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बोर्ड ने साफ कर दिया है कि खिलाड़ी फरवरी में होने वाली IPL ऑक्‍शन में हिस्‍सा ले सकेंगे। आपको बता दें कि कई IPL फ्रेंचाइजी ने अगले सेशन के लिए ट्रायल शुरू कर दिए हैं। उदाहरण के तौर पर मुंबई इंडियंस की बात करते हैं। नीता अंबानी की इस टीम ने कुछ दिन पहले बड़ौदा में ट्रायल शुरू किए हैं।

BCCI ने प्‍लेयर्स हल्‍की प्रेक्टिस के लिए कहा है, जिससे कि चोट लगने की संभावना बेहद कम रहे। ‘इंडियन एक्‍सप्रेस’ के साथ बातचीत में बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ इतना है कि चुने हुए खिलाड़ी चोट न खा बैठें। यही कारण है कि उन्‍हें लीग क्रिकेट और ट्रायल्‍स से दूर रहने को कहा गया है।

Read Also:

गुप्टिल की धुंआधार पारी, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया 

ब्रॉड के तीन विकेटों से इंग्लैंड ने की वापसी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डीडीसीए जांच का सीधा प्रसारण हो: सुब्रमण्यम
2 न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो वनडे में नहीं खेल पाएंगे मलिंगा
3 कीर्ति पर गिरी गाज, दिग्विजय ने पूछा: क्या अगला नंबर शत्रुघ्न का?
ये पढ़ा क्या...
X