ताज़ा खबर
 

Asia Cup T-20: पाक को मिली दूसरी जीत, 6 विकेट से श्रीलंका को दी शिकस्त

पाकिस्तान ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में मौजूदा चैंपियन श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया।

(Photo-Agency)

पाकिस्तान ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में मौजूदा चैंपियन श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। यह पाकिस्तान की दूसरी जीत है जबकि श्रीलंका को तीसरी हार मिली है। सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 74) और कप्तान दिनेश चांडीमल (58) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से श्रीलंका ने पाकिस्तान को 151 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 19.2 ओवरो में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की ओर से उमर अकमल ने सबसे अधिक 48 रन बनाए। 37 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाने वाले अकमल 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट हुए। इसकेअलावा शरजील खान ने 31 और सरफराज अहमदज ने 38 रन बनाए। शोएब मलिक 13 रनों पर नाबाद लौटे। मलिक और अकमल ने चौथे विकेट लिए 37 गेंदों पर 56 रन जोड़े।

एशिया कप: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया पाकिस्तान ने शुक्रवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में मौजूदा चैंपियन श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया।

पाकिस्तान को राउंड रोबिन लीग में भारत और बांग्लादेश के हाथों हार मिली है जबकि उसने श्रीलंका और यूएई को हराया है। दूसरी ओर, श्रीलंका सिर्फ यूएई को हरा सका। उसे भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश से हार मिली। इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीत कर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। श्रीलंका ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए।

श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही। पारी की शुरुआत करने आए दिलशान और चांडीमल ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। दोनों ने 14.1 ओवर में 7.76 की औसत से ये रन जोड़े। इस साझेदारी को वहाब रियाज ने तोड़ा। उन्होंने चांडीमल को शरजील खान के हाथों कैच करा कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई। चांडीमल ने अपनी पारी में 49 गेंदे खेलते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया।

चांडिमल के आउट होने के बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज दिलशान का साथ नहीं दे सका। शेहन जयसूर्या (4), चमारा कापुगेदरा (2), दासुन सनाका (0) जल्द ही पवेलियन लौटे। मिलिंदा श्रीवर्धने चार रन पर दिलशान के साथ नाबाद पवेलियन लौटे।

जल्दी-जल्दी विकेट गिरने के कारण श्रीलंका अच्छी शुरुआत को बड़े लक्ष्य में नहीं बदल पाई। दिलशान ने अपनी पारी में 56 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद इरफान ने दो विकेट लिए। रियाज और शोएब मलिक को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App