ताज़ा खबर
 

J&K: बॉर्डर पर छह महीने की शांति के बाद पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

किस्‍तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक भारतीय इलाके में मोर्टार से गोलाबारी की।

Author जम्‍मू | April 10, 2016 3:53 PM
PAK की ओर से किए गए Ceasefire पर भारतीय जवानों का करारा जवाब (File Photo)

करीब छह महीने की चुप्‍पी के बाद पाकिस्‍तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक भारतीय इलाके में मोर्टार से गोलाबारी की है। घटना पुंछ इलाके में रविवार तड़के हुई।

डिफेंस मिनिस्‍ट्री के लेफ्टि‍नेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, ”पाकिस्‍तानी सेना द्वारा पुंछ सेक्‍टर के शाहपुर इलाके में बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया। मोर्टार और ऑटोमैटिक बंदूकों के जरिए मध्‍य रात्रि से सुबह साढ़े चार बजे तक गोलीबारी हुई।” मनीष के मुताबिक, भारतीय सेना ने ‘समुचित जवाब’ दिया। भारतीय पक्ष को जानमाल का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

देखा जाए तो करीब छह महीने बाद पुंछ के करीब एलओसी का इलाके में एक बार फिर तनाव का माहौल है। पिछले साल यहां पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रुक रुक कर फायरिंग होती रही है। पिछले साल जुलाई से सितंबर के बीच सीमा पर हुई फायरिंग में दर्जन भर लोगों की मौत, जबकि तीन दर्जन लोग घायल हो गए। इस तनाव की शुरुआत रूस के उफा में नवाज शरीफ और नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद हुई। दोनों ने आतंकवाद से मिलकर लड़ने और बेहतर रिश्‍तों पर जोर दिया था। हालांकि, मुलाकात के बाद सीजफायर उल्‍लंघन के कई मामले सामने आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App