ताज़ा खबर
 

Pak vs NZ T-20 WC: पाकिस्तान को 22 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है।

Author मोहाली | Updated: March 23, 2016 7:51 AM
pakistan vs new zealand live score, pakistan vs new zealand, new zealand vs pakistan, pak vs nz, nz vs pak, nz vs pak 2016, pak vs nz live score, live score, cricket score live, pak vs nz live, pak vs nz live match, pakistan vs new zealand live streaming, icc world twenty20 2016 live, world t20, world t20 live, cricket news, crickeजीत के लिए एक दूसरे को बधाई देते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने मार्टिन गुपटिल के शानदार 80 रनों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए।

गुपटिल ने 48 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए। जवाब में पाकिस्तान पांच विकेट खोकर 158 रन ही बना सका। उसकी ओर से सर्वाधिक 47 रन शरजील खान ने और 30 रन अहमद शहजाद ने बनाए। उमर अकमल 24 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड का जीत का सिलसिला जारी, पाकिस्तान को भी रौंदा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 22 रन से हरा दिया है।

न्यूजीलैंड की ओर से गुपटिल और कप्तान केन विलियमसन (17) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 62 रन जोड़े। विलियमसन ने 21 गेंदों पर एक चौका लगाया। कोलिन मुनरो (7) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन कोरी एंडरसन ने 21 रनों की तेज पारी खेली। कोरी ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कोरी का विकेट 132 के कुल योग पर गिरा। उससे पहले हालांकि गुपटिल आउट हुए थे। उनका विकेट 127 के कुल योग पर गिरा था।

इसके बाद रॉस टेलर (नाबाद 36) और ल्यूक रोंची (11) ने तेजी से खेलते हुए अपनी टीम का स्कोर 180 रनों तक पहुंचाया। रोंची ने सात गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। टेलर ने 23 गेदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद इरफान ने एक सफलता हासिल की।

कीवी टीम अपने अब तक के सभी तीन मैच जीत चुकी है। उसकी सेमीफाइनल में जगह तकरीबन पक्की हो गई है। दूसरी ओर, पाकिस्तान को एक जीत और दो हार मिली हैं। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया था लेकिन दूसरे मुकाबले में उसे भारत के हाथों हार मिली थी। आज की हार से वो सेमीफाइनल की दौड़ से तकरीबन बाहर हो गया है।

यहां देखें: टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी हर खबर
टीमें: न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुपटिल, रॉस टेलर, ग्रांट इलियट, मिशेल मैकक्लाघन, कोरी एंडरसन, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, लूक रौंची, मिशेल सैंटनर, इश सोढ़ी।
यहां देखें: टी-20 वर्ल्ड कप का कौन सा मैच कब
पाकिस्तान: शरजील खान, अहमद शहजाद, खालिद लतीफ, उमर अकमल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, शाहिद अफरीदी (कप्तान), इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद समी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories