ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में खाता भी नहीं खोल पाई भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा अपना खाता नहीं खोल पाईं, जिससे भाजपा कार्यकर्त्ताओं में मायूसी है।

वाराणसी | Updated: February 9, 2016 7:26 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा अपना खाता नहीं खोल पाईं, जिससे भाजपा कार्यकर्त्ताओं में मायूसी है। बनारस के आठ ब्लाकों के चुनाव में सपा ने छह सीटें पर जीत दर्ज की। वहीं बसपा को दो सीटों से संतोष करना पड़ा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पंचायत चुनाव के ब्लाक प्रमुख सीट पर भाजपा खराब प्रदर्शन के बारे में पूर्वांचल के 10 जनपदों के भाजपा जिला अध्यक्षों से जानकारी ली। भाजपा पूर्वांचल के 10 जिलों पर ब्लााक प्रमुख के चुनाव में भारी जीत दर्ज करने का मन बनाया था।

लेकिन इस चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्सा न लेने से चुनाव का परिणाम अच्छे नहीं रहे। पूर्वांचल के 10 जिलों में हुए ब्लाक प्रमुख के चुनाव नतीजे वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोहीं, बलिया, आजमगढ़, मऊ से 136 विकास खंडों में रविवार को 68 फीसद मतदान हुए। जिसमें ज्यादातर सपा के उम्मीदवार जीत है।

राज्य पंचायत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी राजेंद्र मोहन श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि 10 जिलों में 128 उम्मीदवार में 85 सपा, कांग्रेस 2, भाजपा 5, बसपा 14, कौमी एकता 2, निर्दलीय 20 निर्वाचित हुए। वाराणसी में 8 ब्लाकों में 6 सपा, 2 बसपा, जौनपुर में 21 उम्मीदवार में 15 सपा, 1 बसपा, 5 निर्दलीय के पक्ष में हुए।

चंदौली के 9 सीटों पर सपा 6, भाजपा 1, निर्दलीय 2, गाजीपुर जिले के 16 सीटों पर 9 सपा, 2 बसपा, 2 कौमी एकता, 3 निर्दलीय ने जीत दर्ज की। भदोही के 6 ब्लाकों में 4 सपा, 2 बसपा, 1 निर्दलीय जीते। मिर्जापुर जिले के 12 सीटों पर सपा ने 10 सीटे, बसपा ने 2, निर्दलीय 1 हासिल किए। सोनभद्र के 8 ब्लाकों में 7 सीट सपा, 1 बसपा ने जीते। आजमगढ़ जिले के 22 ब्लाककी सीट पर 10 सपा, 2 भाजपा, 2 बसपा, 8 निर्दलीय चुनाव जीत है।

Next Stories
1 ISIS के खिलाफ देश के मुस्लिम, घोषित किया आतंकी संगठन
2 नहीं चलेगी मोबाइल कंपनियों की मनमानी, Internet डेटा के लिए विभिन्न शुल्कों पर लगी रोक: TRAI
3 विदेश से समय-समय पर वापस आने वाले NRI अब भारत में घर खरीद सकते हैं प्रॉपर्टी
ये पढ़ा क्या?
X