ताज़ा खबर
 

म्यांमा के राष्ट्रपति सू की को सत्ता सौपेंगे

म्यामां के राष्ट्रपति थेन सीन ने रविवार को कहा कि आम चुनाव में आंग सान सू की की पार्टी की मिली भारी जीत उनके नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के सुधारों का नतीजा है..

Author यांगून | November 15, 2015 10:44 PM
Aung San Suu Kyi, Aung San Suu Kyi News, Aung San Suu Kyi latest news, Myanmar, Suu Kyi presiden spokeswomanम्यामां में लोकतंत्र की नायिका आंग सान सूकी। (फोट – रॉयटर्स)

म्यामां के राष्ट्रपति थेन सीन ने रविवार को कहा कि आम चुनाव में आंग सान सू की की पार्टी की मिली भारी जीत उनके नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार के सुधारों का नतीजा है। सैन्य सरकार की कमान संभालने वाले सीन ने कहा कि बीते आठ नवंबर के चुनाव म्यामांर में हुए राजनीतिक और आर्थिक बदलावों का प्रमाण है। उन्होंने यांगून में राजनीतिक दलों की बैठक में कहा कि यह चुनाव हमारी सुधार प्रक्रिया का नतीजा है जिसका हमने वादा किया था। हमने इसका बहुत सफल आयोजन किया।

राष्ट्रपति सीन ने कहा-‘हम सुधार की प्रक्रिया को नई सरकार के सुपुर्द करेंगे। सत्ता हस्तांतरण के बारे में चिंता मत करिए।’ करीब 90 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए सीन ने कहा कि चुनाव किसी भी लोकतांत्रिक देश का कर्तव्य है। इस चुनाव में सू की के नेतृत्व वाले नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी को अधिकतर सीटों पर जीत हासिल हुई है। बीते रविवार को उन्होंने कहा था कि इस चुनाव की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिली सराहना से यह बात साबित होती है कि चुनाव ‘स्वतंत्र और निष्पक्ष’ हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हिंदू महासभा ने मनाया गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोड्से का बलिदान दिवस, वेबसाइट भी लॉन्‍च की
2 मद्रास हाईकोर्ट के जज ने Skype पर सुना केस, Email कर दिया ऑर्डर
3 मॉरिशस में गिरफ्तार लाल चंदन तस्‍कर गांगी रेड्डी नई दिल्‍ली लाया गया
IPL 2020 LIVE
X