ताज़ा खबर
 

तेज़ गेंदबाज़ शमी एशिया कप से बाहर, विश्व टी20 में खेलना भी संदिग्ध, भुवनेश्‍वर को मिला मौका

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दौरे से बाहर हो गए।

Author नई दिल्ली | Updated: February 19, 2016 9:14 PM
Mohammed Shami, Shami IPL 2015, Mohammed Shami BCCI, Mohammed Shami Wordl Cup, Mohammed Shami News, Mohammed Shami latest newsतेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए जिससे उनके इस टूर्नामेंट के बाद होने वाले आईसीसी विश्व टी20 में खेलने पर भी संदेह के बादल छा गए हैं। चयन समिति ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उनके विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया है। पिछले साल विश्व कप के बाद शमी चोट के कारण लंबे समय तक नहीं खेल पाए थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दौरे से बाहर हो गए।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम पुष्टि करती है कि मोहम्मद शमी एशिया कप 2016 से बाहर हो गए हैं। बायें पैर की मांसपेशियों में लगी ग्रेड दो की चोट से उबरने में अधिक समय देने के लिए यह फैसला किया गया है।’’ पांच फरवरी को जब दोनों टूर्नामेंटों के लिए टीम की घोषणा की गई थी तब शमी ने अपनी फिटनेस साबित नहीं की थी।

चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने हालांकि टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और उन्होंने भरोसा जताया था कि यह तेज गेंदबाज इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए समय पर फिट हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुलिस ने खालिद को बताया जेएनयू में हुए बवाल का मास्टरमाइंड, कश्मीर और खाड़ी देशों में की थी बात
2 केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र महंगाई भत्ते में 6.0 फीसदी की कर सकता है बढ़ोतरी
3 मुंबई: लोकल ट्रेन में चोरी के आरोपियों को नंगा करके पिटाई करने के मामले में दो गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X