ताज़ा खबर
 

तेज़ गेंदबाज़ शमी एशिया कप से बाहर, विश्व टी20 में खेलना भी संदिग्ध, भुवनेश्‍वर को मिला मौका

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दौरे से बाहर हो गए।

Author नई दिल्ली | February 19, 2016 9:14 PM
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आगामी एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर हो गए जिससे उनके इस टूर्नामेंट के बाद होने वाले आईसीसी विश्व टी20 में खेलने पर भी संदेह के बादल छा गए हैं। चयन समिति ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उनके विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया है। पिछले साल विश्व कप के बाद शमी चोट के कारण लंबे समय तक नहीं खेल पाए थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह दौरे से बाहर हो गए।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम पुष्टि करती है कि मोहम्मद शमी एशिया कप 2016 से बाहर हो गए हैं। बायें पैर की मांसपेशियों में लगी ग्रेड दो की चोट से उबरने में अधिक समय देने के लिए यह फैसला किया गया है।’’ पांच फरवरी को जब दोनों टूर्नामेंटों के लिए टीम की घोषणा की गई थी तब शमी ने अपनी फिटनेस साबित नहीं की थी।

चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने हालांकि टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया था कि शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और उन्होंने भरोसा जताया था कि यह तेज गेंदबाज इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए समय पर फिट हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App