ताज़ा खबर
 

मनमोहन सिंह का हमला, नरेंद्र मोदी राज में थमी विकास की रफ्तार, नहीं मिल रहे रोजगार

इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाए थे कि मनमोहन सिंह और पी.चिदंबरम ने बिजनेसमैन विजय माल्या को लोन दिलाने में मदद की थी।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पीएम नरेंद्र मोदी।

पूर्व प्रधानमंत्री और पूर्व वित्त मंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में अर्थव्यवस्था के हालात सही नहीं हैं। वहीं इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि हमें इन लोगों से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। चिदंबरम और मनमोहन सिंह की आलोचना से हैरानी नहीं हुई है। दोनों ही एक असफल अर्थशास्त्री हैं। इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाए थे कि मनमोहन सिंह और पी.चिदंबरम ने बिजनेसमैन विजय माल्या को लोन दिलाने में मदद की थी।

कांग्रेस ने आज ‘स्टेट ऑफ इकनॉमी’ भी रिलीज की। उन्होंने कहा कि देश में कोई विकास नहीं हो रहा है, वृद्धि दर रुक गई है। कोई नए रोजगार के अवसर पैदा नहीं हो रहे हैं। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद मनरेगा में रोजगार में 60 फीसदी की मांग बढ़ गई है। सरकार सोशल सेक्टर के खर्चों में कमी कर रही है। 2008 से 2011 के दौरान देश के जीडीपी में बढ़त हुई थी। अभी की सरकार को इस बढ़त को बरकरार रखने की जरूरत है। जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि आपकी सरकार ने विजय माल्या की कंपनी को लोन दिया तो उन्होंने कहा कि हमने जो भी लोन दिए वो सही चैनलों के माध्यम से दिए। हमने सत्ता का दुरुपयोग करके किसी की मदद नहीं की।

इससे पहले बीजेपी ने सोमवार (30 जनवरी) को आरोप लगाए थे कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने लोन पाने में बिजनेसमैन विजय माल्या की मदद की थी। बीजेपी ने कुछ चिट्ठियों का हवाला देते हुए कहा था कि साल 2011 और 2013 में माल्या ने कथित तौर पर मनमोहन सिंह को खत लिखा गया था, जिसके बाद यूपीए सरकार ने उसे लोन मुहैया कराया। पत्र में बैंकों के समूह से कथित तौर पर अनुरोध किया गया है कि माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को लोन देने में तेजी लाई जाए।

इस बारे में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाकर पूछाथा कि विजय माल्या को इतना फंड कहां से मिला। क्या डूबता जहाज (कांग्रेस) डूबती एयरलाइंस (किंगफिशर) की मदद कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह लोन भी नहीं चुकाए गए, फिर भी माल्या को बार-बार लोन दिया गया।

 

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल पर चला कोर्ट का डंडा, डीडीसीए मामले में चलेगा आपराधिक मानहानि का मुकदमा
2 पद्म विभूषण पाने वाले शरद पवार का बीजेपी पर निशाना-कभी नहीं करूंगा भगवा पार्टी का समर्थन
3 बीजेपी का मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम पर आरोप-विजय माल्या को लोन दिलाने में की थी मदद
ये पढ़ा क्या?
X