ताज़ा खबर
 

मद्रास हाईकोर्ट के जज ने Skype पर सुना केस, Email कर दिया ऑर्डर

दिवाली की वजह से अधिकतर जज छुट्टी पर थे और जब यह याचिका आई तो मामला जस्टिस वैद्यनाथन के पास पहुंचा और उन्‍होंने समय रहते कार्यवाही करके देश के सामने नई मिसाल पेश कर दी।

Madras HC, Madras High court, Madurai Bench, Cow slaughter, stay on govt notification, Hindi news, Jansattaमद्रास हाईकोर्ट

‘देर से मिला न्‍याय, न्‍याय नहीं होता’, इस कहावत को मद्रास हाईकोर्ट ने चरितार्थ करके दिखाया है। जस्टिस एस वैद्यनाथन ने शनिवार को घर बैठकर Skype के जरिए एक अर्जेंट पिटिशन को सुना और ऑर्डर मेल पर भेज दिया। इसे देश में इस तरह की अदालती कार्यवाही का यह पहला मामला बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह केस तमिलनाडु के रामनाथपुरम का है, जहां एक चर्च में शादी के लिए सुरक्षा संबंधी याचिका बिल्‍कुल अंतिम समय पर दाखिल की गई। याचिका दाखिल करने वाले एम जेशु ने दावा किया कि पुलिस की गड़बड़ी की वजह से उन्‍हें अदालत का सहारा लेना पड़ा, लेकिन समय कम था, इसलिए उन्‍होंने जज साहब को सभी डॉक्‍यूमेंट स्‍कैन करके ई-मेल पर भेज दिए। जस्टिस वैद्यनाथन ने केस की सुनवाई की और शनिवार रात 8 बजे पुलिस को शादी समारोह की सुरक्षा का आदेश जारी कर दिया।

दरअसल, दिवाली की वजह से अधिकतर जज छुट्टी पर थे और जब यह याचिका आई तो मामला जस्टिस वैद्यनाथन के पास पहुंचा। उन्‍होंने समय रहते कार्यवाही करके देश के सामने नई मिसाल पेश की है। शाही समारोह में आखिर दिक्‍कत क्‍या थी, इस बारे में विस्‍तार से जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है, लेकिन बताया जा रहा है कि याचिकाकर्ता और चर्च के प्रतिनिधियों के बीच किसी बात पर विवाद था, जिसकी वजह से शादी में परेशानी आ रही थी। याचिकाकर्ता के मुताबिक, पुलिस भी चर्च के अधिकारियों का ही साथ दे रही थी। जस्टिस वैद्यनाथन ने हाईकोर्ट की बेंच के एडमिनिस्‍ट्रेटिव जज वी रामासुब्रमण्‍यम की सलाह पर इस केस की सुनवाई वीडियो चैट साइट Skype के जरिये की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मॉरिशस में गिरफ्तार लाल चंदन तस्‍कर गांगी रेड्डी नई दिल्‍ली लाया गया
2 डोवाल ने बदला सिक्‍योरिटी प्‍लान, तुर्की में PM मोदी को कवर देंगे 1000 सीक्रेट एजेंट, अलग एयरक्राफ्ट भी तैयार
3 फैंस के चेहरे पर खुशी लाने में कामयाब हुए सचिन और गांगुली, लेकिन नहीं दिला पाए जीत
राशिफल
X