ताज़ा खबर
 

सातवीं बार ओलिंपिक में जाएंगे पेस, बोपन्‍ना का जबरन बनाया गया पार्टनर

एआईटीए ने कहा कि भारत की रियो ओलंपिक में पदक की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद को देखते हुए उन्हें पेस के साथ जोड़ीदार बनाया गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: June 11, 2016 4:27 PM
Australian Open 2017, Leander Paes news, Leander Paes latest news, Leander Paes in Australian Open, divij sharan purav raja liveभारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस। (फाइल फोटो)

अनुभवी लिएंडर पेस अपने सातवें ओलंपिक खेलों में भाग लेंगे क्योंकि अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने उन्हें पुरुष युगल स्पर्धा में रोहन बोपन्ना का जोड़ीदार बनाया है। बोपन्ना हालांकि साकेत मायनेनी के साथ जोड़ी बनाने के इच्छुक थे। पांच अगस्त से शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए टीम की घोषणा करते हुए एआईटीए प्रमुख अनिल खन्ना ने कहा कि बोपन्ना मिश्रित युगल स्पर्धा में सानिया मिर्जा के साथ जोड़ी बनाएंगे क्योंकि महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने इसकी मांग की थी। सानिया महिलाओं की युगल स्पर्धा में प्रार्थना थोम्बरे के साथ जोड़ी बनाएंगी।

उम्मीदों के अनुरूप एआईटीए ने बोपन्ना का मायनेनी को उनका जोड़ीदार बनाने का आग्रह ठुकरा दिया। एआईटीए ने कहा कि भारत की रियो ओलंपिक में पदक की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद को देखते हुए उन्हें पेस के साथ जोड़ीदार बनाया गया है, जिन्होंने इस महीने के शुरू में फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल खिताब जीता है। खन्ना ने कहा, ‘वह (बोपन्ना) ने चयनसमिति को इस बात के कारण भी बताए थे कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि साकेत बेहतर युगल जोड़ीदार होंगे। लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि वह देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।’

खन्ना ने कहा, ‘बोपन्ना ने शुक्रवार (10 जून) को एआईटीए को पत्र लिखा था। लिएंडर और रोहन चार बार डेविस कप में एक साथ खेल चुके हैं और उनका रिकॉर्ड 2 – 2 का रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘समिति ने भारतीय टेनिस के लिए ओलंपिक खेलों में पदक जीतने की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद का फैसला किया है जो लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना होंगे।’ खन्ना ने फिर बोपन्ना और सानिया की जोड़ी को मिश्रित युगल वर्ग में पदक की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद करार दिया। उन्होंने कहा, ‘समिति ने रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा को मिश्रित युगल स्पर्धा में नामांकित करने का फैसला किया है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साइना ऑस्ट्रेलिया ओपन में खिताब से एक कदम दूर, श्रीकांत का सफ़र खत्म
2 यूरो कप 2016: फ्रांस ने शुरुआती मैच में दर्ज की जीत, रोमानिया को 2-1 से हराया
3 कोपा अमेरिका फुटबॉल: चिली ने बोलिविया पर दर्ज की नाटकीय जीत, 2-1 से हराया
ये पढ़ा क्या?
X