ताज़ा खबर
 

‘बहुरुपिए’ को आज ‘बेनकाब’ करेंगे कीर्ति

वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ अपने आरोपों को सार्वजनिक करने से रोकने के पार्टी के प्रयासों की परवाह किए बिना भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने शनिवार को कहा कि वे रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में सबसे बड़े डीडीसीए भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करेंगे और ‘बहरूपिए’ का चेहरा ‘बेनकाब’ करेंगे..

Author नई दिल्ली | December 20, 2015 12:28 AM
भाजपा से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद।

वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ अपने आरोपों को सार्वजनिक करने से रोकने के पार्टी के प्रयासों की परवाह किए बिना भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने शनिवार को कहा कि वे रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में सबसे बड़े डीडीसीए भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करेंगे और ‘बहरूपिए’ का चेहरा ‘बेनकाब’ करेंगे। जेटली ने आजाद को कथित रूप से ‘ट्रोजन हॉर्स’ कहा था। वे इस पर चुटकी लेते हुए भी प्रतीत हुए। आजाद ने एक ट्वीट में कहा- ट्रोजन हॉर्स नहीं, बल्कि एचिलेस हील, बहरूपिए को बेनकाब किए जाने तक इंतजार कीजिए। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा- रविवार शाम चार बजे आॅडियो-विजुअल के साथ सबसे बड़े डीडीसीए भ्रष्टाचार का खुलासा करूंगा।

आजाद ने अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का उल्लेख करते हुए कहा कि वे आगे बढ़ेंगे और हार नहीं मानेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को यह समझाने के लिए भाजपा सांसद को बुलाया था कि वे ऐसे समय आरोपों पर आगे नहीं बढ़ें जब विपक्षी दल, खासकर आम आदमी पार्टी डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जेटली को निशाना बना रही है। आजाद ने बाद में अपने इस फैसले को दोहराया था कि वे रविवार को प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। आजाद डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर जेटली के कटु आलोचक रहे हैं।

उधर, वित्त मंत्री अरुण जेटली के डीडीसीए में उनके कार्यकाल में कथित भ्रष्टाचार पर हमला और तेज करते हुए आप ने आज उनसे और सवाल पूछते हुए कहा कि राज्य क्रिकेट संगठन में भ्रष्टाचार के खिलाफ वह अपनी आवाज उठाती रहेगी। आप नेता संजय सिंह ने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री ने उन्हें और उनके सहयोगी आशुतोष को निजी कंपनी ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी मीडिया के प्रबंध निदेशक लोकेश शर्मा के ‘जरिए’ एक कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि वे ऐसे एक हजार कानूनी नोटिस का सामना करने के लिए तैयार हैं और डीडीसीए में ‘भ्रष्टाचार’ उजागर करने से नहीं डरेंगे।

बताते चलें कि आम आदमी पार्टी (आप) ने डीडीसीए मामले में जिस कंपनी पर भारी कमीशन लेने के आरोप लगाए हैं, उसके प्रबंध निदेशक लोकेश शर्मा ने आप नेताओं – आशुतोष और संजय सिंह को धमकी दी है कि अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी और उनके व वित्तमंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आरोप वापस नहीं लिए तो उन पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलाने की कार्यवाही की जाएगी। ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शर्मा ने आप नेताओं को भेजे कानूनी नोटिस में कहा है कि उनके आरोप ‘निराधार, मानहानिकारी और तथ्यात्मक रूप से झूठे’ हैं।

हालांकि इस नोटिस से बेपरवाह आप नेता संजय सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जेटली कानूनी नोटिस भेजकर दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन में अपने सामने हुए कथित भ्रष्टाचार को ‘दबाने’ की कोशिश कर रहे हैं। आप ने शुक्रवार को मंत्री से पांच सवाल पूछते हुए कहा था कि डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार पर वे उनसे सवाल पूछते रहेंगे। आप नेता ने दावा किया कि उन्हें डीडीसीए के कथित भ्रष्टाचार को लेकर देश भर में विभिन्न लोगों से कागजात मिल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App