ताज़ा खबर
 

अॉस्ट्रेलियाई टीम को केविन पीटरसन की नसीहत-या तो स्पिन खेलना सीख लो, वरना भारत दौरा रद्द करो

साल 2012 में भारत केविन पीटरसन की ही कप्तानी में सीरीज हारा था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अॉस्ट्रेलिया को एक नसीहत दी है। पीटरसन ने कंगारू टीम से कहा कि या तो आप स्पिन खेलना सीख लो या फिर भारत दौरे पर मत जाओ। भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच इस महीने के आखिर में टेस्ट सीरीज होनी है। cricket.com.au.से बातचीत में पीटरसन ने कहा कि अॉस्ट्रेलियाई टीम को बहुत जल्दी स्पिन खेलना सीखना होगा। अगर आप इसे नहीं खेल सकते, तो भारत मत जाना। अॉस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट 23 फरवरी को खेला जाएगा।

साल 2012 में पीटरसन की ही कप्तानी में इंग्लैंड ने भारत को मात दी थी। इस सीरीज में पीटरसन ने 48.29 की औसत से 338 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि जब आप भारत जाते हैं तो आपको इसकी प्रैक्टिस करनी पड़ती है, लेकिन आप तो यहीं प्रैक्टिस कर सकते हैं। मैं अॉस्ट्रेलिया में स्पिन ड्रिल कर सकता हूं। मैंने साउथ अफ्रीका में एेसा किया है। पीटरसन ने कहा कि आपको प्रैक्टिस के लिए स्पिनिंग विकेट की जरूरत नहीं होती।

यह किसी भी तरह की विकेट पर है सकती है। आपको बता दें कि साल 2004 से लेकर अब तक अॉस्ट्रेलिया साउथ एशियाई देशों की पिचों पर खास नहीं खेल पाया है। यहां खेले गए 20 मैचों में उसे सिर्फ 3 बार ही जीत नसीब हुई है, जिसमें से 2 उसने बांग्लादेश के खिलाफ जीते हैं। इतना ही नहीं फिलहाल अॉस्ट्रेलिया के सिर्फ दो ही बल्लेबाज एेसे हैं, जिनकी एशियाई परिस्थितियों में 40 से ज्यादा की एेवरेज है।

इसके अलावा अॉस्ट्रेलिया को हाल ही में श्रीलंकाई से हुई सीरीज में 0-3 से हार नसीब हुई। इस पूरी सीरीज में कप्तान स्टीवन स्मिथ और शॉन मार्श ही एेसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने एक पारी में 60 से ज्यादा रन बनाए। पीटरसन ने अॉस्ट्रेलियाई  खिलाड़ियों को फुटवर्क को लेकर कुछ टिप्स देने की भी पेशकश की। पीटरसन ने कहा, भारतीय परिस्थिति में अपने फ्रंट फुट को प्लान मत कीजिए। पहले गेंद आने का इंतजार कीजिए, फिर देखकर उसे मारिए।

 

Next Stories
1 पैसे लेकर महिलाओं के फोन नंबर मर्दों को बेच रहे हैं ‘रिचार्ज वाले भैया’
2 संपादकीयः हंगामे का चलन
3 संपादकीयः नजरबंदी के पीछे
ये पढ़ा क्या?
X