ताज़ा खबर
 

दूसरी ही सीरीज में केदार जाधव ने दिखाया दम, विराट कोहली और युवराज सिंह को भी छोड़ा पीछे

जाधव ने अपनी काबिलियत की झलक पुणे वनडे में दिखाई थी, जब भारत 351 के पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा कर रहा था और उसके 63 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे।

Live Cricket Score: इंग्लैंड के खिलाफ पुणे वनडे मैच में अपनी शतकीय साझेदारी दौरान रन लेते विराट कोहली और केदार जाधव।(Photo: AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच हुई वनडे सीरीज यकीनन लंबे समय तक याद रखी जाएगी। इस सीरीज में न सिर्फ युवराज सिंह ने शानदार वापसी की, बल्कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन इन सबके बावजूद जिस खिलाड़ी ने सीरीज में अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया, वह बल्लेबाज है-केदार जाधव। कम कद का यह बल्लेबाज जब निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आया तो शायद ही किसी को यकीन हुआ होगा कि यह इस सीरीज की खोज साबित होगा। केदार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैच और द सीरीज का खिताब भी दिया गया था।

कोहली, युवराज से भी बेहतर प्रदर्शनः  भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज की बात करें तो केदार जाधव का प्रदर्शन विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसे मंझे हुए बल्लेबाजों से भी शानदार रहा। उन्होंने पूरी सीरीज में 161 गेंदें खेलकर सबसे ज्यादा 232 रन बनाए थे। तीन मैचों की सीरीज में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था 120 रन। इतना ही नहीं जाधव ने इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई भी की थी। उन्होंने पूरी सीरीज में 27 चौके और 6 छक्के जड़े। उनका 77.33 का औसत कोहली और युवराज से भी ज्यादा था। विराट कोहली ने सीरीज में 185 और युवराज ने 210 रन बनाए थे। दोनों का औसत क्रमशः 61.67 और 70 का था।

पुणे वनडे से बने हीरो : जाधव ने अपनी काबिलियत की झलक पुणे वनडे में दिखाई थी, जब भारत 351 के पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा कर रहा था और उसके 63 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे। तब कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे थे केदार जाधल। कोहली के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाज करते हुए उन्होंने 120 रन की शानदार पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 3 विकेट से जीता था। इसके बाद भी तीसरे वनडे में केदार जाधव ने भारत को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करते हुए 90 रन बनाए थे। कल यानी 26 जनवरी से शुरू हो रही टी20 सीरीज में भी सबकी निगाहें जाधव पर होंगी। बता दें कि राजकोट टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड को लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उसे वनडे सीरीज के आखिरी मैच में ही जीत नसीब हुई थी।

stats

विकेटकीपर ने किया धोनी के अंदाज में रनआउट, अब नियम पर उठ रहे हैं सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App