ताज़ा खबर
 

VIRAL VIDEO: कारगिल में शहीद हुए कैप्टन की बेटी ने बिना एक शब्द बोले दिया बड़ा संदेश

1999 के करगिल युद्ध में अपने पिता को खो चुकीं गुरमेहर कौर भारत-पाक के बीच शांति चाहती हैं। उस वक्त गुरमेहर सिर्फ 2 साल की थीं।

Kargil war,Kargil,Kargil martyr daughter,Gurmehar Kaur,India and Pakistanकरगिल युद्ध में पिता को खो चुकीं गुरमेहर कौर ने बनाया है भावुक कर देने वाला वीडियो। (फोटो- यूट्यूब)

1999 के करगिल युद्ध में अपने पिता को खो चुकीं गुरमेहर कौर भारत-पाक के बीच शांति चाहती हैं। उस वक्त गुरमेहर सिर्फ 2 साल की थीं। उन्होंने अपनी बात कहने के लिए एक अनूठा वीडियो बनाया है जिसमें गुरमेहर खुद कुछ नहीं बोल रहीं पर वह पोस्टर्स के जरिए अपनी बात कह रही हैं। उनका 4.23 सेंकेंड का यह वीडियो बेहद भावुक कर देने वाला है। गुरमीत ने इस वीडियो में कुल 30 पोस्टर्स का इस्तेमाल किया है।

Read Also: भूख से तड़पते इस बच्‍चे की तस्‍वीर हुई थी वायरल, शैतान बता मां-बाप ने छोड़ दिया था, अब दिखता है ऐसा

पोस्टर्स के माध्यम से मेहर कहती हैं कि मेरे पास ऐसी कई यादें हैं जिनसे मैं बता सकती हूं कि पिता नहीं होने पर कैसा लगता है। मुझे यह भी याद है कि मैं पाकिस्तान और पाकिस्तानियों से कितनी नफरत करती रही क्योंकि उन्होंने मेरे पिता को मार दिया। वह लिखती हैं कि मुझे अच्छी तरह याद है कि मैंने किस तरह एक मुस्लिम महिला को छुरा मारने का प्रयास किया था जब मैं 6 साल की थी। वह लिखती हैं कि तब उनकी मां ने उन्हें समझाया कि पाकिस्तान ने उनके पिता को नहीं मारा बल्कि उस जंग ने उनके पिता को मारा जो भारत और पाक के बीच हुई। गुरमेहर कहती हैं कि आज मैं एक सोल्जर हूं, ठीक अपने पिता की तरह। पर मैं भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए लड़ती हूं।

गुरमेहर द्वारा बनाया गया वीडियो।

हाल के दिनों की कुछ और ट्रेंड कर रही खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung का ऑफर, 1 रुपये देकर 43000 का स्‍मार्टफोन ले जा सकते हैं घर
2 प्री-मेच्योर नवजात की सेहत के लिए अमृत के समान है मां का दूध
3 अमेरिकी दंपति को मिली 2 नाबालिग बच्चों को गोद लेने की अनुमति
ये पढ़ा क्या?
X