ताज़ा खबर
 

‘बंटी और बबली’ के बाद ‘चेहरे’ का प्रदर्शन टला, कोरोना की दूसरी लहर से लड़खड़ाया बॉलीवुड

बॉलीवुड के खजाने में इस साल रिलीज होने वाली और लोकप्रिय सितारों से सजी कई फिल्में हैं मगर महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना मामलों ने फिल्मजगत को एक बार फिर मुश्किल में डाल दिया है। प्रदेश में रात में लगाए जा रहे कर्फ्यू ने फिल्म कारोबार को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। इसके चलते यशराज फिल्म्स ने 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली अपनी फिल्म ‘बंटी और बबली’ का प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। अमिताभ बच्चन की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म ‘चेहरे’ भी अब नौ अप्रैल को शायद ही रिलीज हो पाए।

bollywood, entertainment, sabrangबॉलीवड के स्टार खान सलमान खान। (फोटो जनसत्ता)

आरती सक्सेना
पूर्णबंदी के बाद कुछ रियायतों के साथ खुले सिनेमाघरों को जब सौ फीसद क्षमता के साथ कारोबार करने की इजाजत मिली, तो फिल्मवालों ने राहत की सांस ली थी कि अब जल्दी ही बॉलीवुड पटरी पर आ जाएगा। कुछेक फिल्मों का प्रदर्शन भी इस दौरान हुआ। इससे निर्माताओं का आत्मविश्वास बढ़ा। इस बीच यशराज फिल्म्स ने अपनी पांच तैयार फिल्मों के प्रदर्शन की घोषणा की, जिसने दूसरे निर्माताओं में भी उत्साह बढ़ाया और उसके बाद देखते ही देखते अन्य निर्माताओं ने भी अपनी तैयार फिल्मों के प्रदर्शन की तारीखों की एलान कर दिया। यशराज फिल्म्स की पहली फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ 19 मार्च को रिलीज भी हो गई।

नामचीन हस्तियां हुईं संक्रमित
महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में अचानक हुई बढ़ोतरी ने फिल्म निर्माताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। अचानक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे। मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर से लेकर फिल्म अभिनेता आमिर खान और परेश रावल कोरोना संक्रमित हुए। इसी के साथ मॉल और शूटिंग स्थलों पर कोरोना के मामले सामने आने लगे। देश के अन्य हिस्सों से भी संक्रमण बढ़ने की खबरें आने से फिल्म निर्माताओं को फिल्म प्रदर्शन की अपनी रणनीति बदलने पर काम करना पड़ा।

लड़खड़ाया फिल्मों का प्रदर्शन
कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने रात का कर्फ्यू लगा दिया। रात को आठ बजे से सुबह सात बजे तक चलने वाले कर्फ्यू ने फिल्म कारोबार को बड़े पैमाने पर प्रभावित किया। सिनेमाघरों में चलने वाले रात के शो पर संकट आ गया। फिल्म इंडस्ट्री में चिंता पसर गई। जिन निर्माताओं ने अपनी फिल्मों के प्रदर्शन की घोषणा कर दी थी, वे ज्यादा परेशान थे। यशराज फिल्म्स ने हालात को देखते हुए घोषणा की कि 23 अप्रैल से रिलीज होने जा रही उसकी फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ का प्रदर्शन बढ़ते कोरोना मामलों के कारण स्थगित किया जा रहा है। यह फिल्म आगे कब रिलीज होगी, इस बारे में अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है।

और भी फिल्में लाइन में
निर्माता आनंद पंडित की अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी अभिनीत बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित रहस्य रोमांचक फिल्म ‘चेहरे’ का प्रदर्शन कोविड 19 के बढ़ते मामलों के चलत टल गया है। रूमी जाफरी निर्देशित ‘चेहरे’ 9 अप्रैल 2021 को रिलीज होने वाली थी। स्थिति को देखते हुए निर्माता आंनद पंडित ने फिल्म का प्रदर्शन स्थगित करने का फैसला किया है। पंडित का कहना है कि मौजूदा हालात में हमने फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया है।

‘राधे’ को लेकर भी असमंजस
सलमान खान अभिनीत ‘राधे’ और अक्षय कुमार निर्देशित ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्मों को लेकर फिल्मजगत को भरोसा रहा है कि ये फिल्में जब रिलीज होंगी तो दर्शक सिनेमाघरों में लौट आएंगे। ‘राधे’ का प्रदर्शन तो ईद पर रखा गया है ताकि सलमान खान के प्रशंसक बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में आएं। हालांकि अभी तक ‘राधे’ या ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं ने अपनी फिल्म की घोषित तारीखों में किसी तरह के बदलाव के संकेत नहीं दिए हैं। मगर रात में कर्फ्यू लगने से इनके निर्माताओं के चेहरे पर भी चिंता की लकीरें दिख रही हैं। ‘राधे’ के हीरो सलमान खान का मानना है कि एक बार वह जो वादा अपने प्रशंसकों से करते हैं, उसे पूरा करते हैं। बता दें कि सलमान खान ने ‘राधे’ ईद पर रिलीज करने की घोषणा की है। लेकिन यह घोषणा तब की गई थी, जब महाराष्ट्र में कोरोना के मामले नियंत्रण में थे, सिनेमाघरों में सौ फीसद दर्शकों का नियम लागू था और रात का कर्फ्यू नहीं था। मगर कोरोना की दूसरी लहर ने सलमान खान को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। ‘राधे’ 13 मई को रिलीज होने वाली है। दूसरी ओर रिलायंस की अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म सूर्यवंशी 30 अप्रैल को रिलीज होनी है।

Next Stories
आज का राशिफल
X