ताज़ा खबर
 

IPL 9: जीत की राह पकड़ने की कोशिश करेंगे हैदराबाद और मुंबई

सनराइजर्स के लिये लगातार दो हार के बाद अब जीत की राह पकड़नी जरूरी है और कोच टाम मूडी ने भी कहा कि यह टीम वापसी कर सकती है।

Author हैदराबाद | April 17, 2016 6:44 PM
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मैदान पर अभ्यास करते हुए। (पीटीआई फाइल पोटो)

खिलाड़ियों की चोट और खराब फॉर्म से जूझ रही सनराइजर्स हैदराबाद और उतार चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाली मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स की टीमें आईपीएल नौ में सोमवार (18 अप्रैल) को यहां जब आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह अपना अभियान पटरी पर लाने पर टिकी होंगी। हैदराबाद की टीम अपने चोटी के खिलाड़ियों युवराज सिंह, केन विलियमसन और आशीष नेहरा के चोटिल होने कमजोर पड़ गयी है। उसने अभी तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने उसे 45 जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने आठ विकेट से हराया।

चोटिल खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के अलावा सनराइजर्स के लिये सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म भी चिंता का विषय है लेकिन इयोन मोर्गन की शनिवार (16 अप्रैल) की केकेआर के खिलाफ 43 गेंदों पर खेली गयी 51 रन की पारी से उसे राहत मिली होगी। नमन ओझा ने भी 37 रन का योगदान दिया था और इस विकेटकीपर बल्लेबाज से टीम को आगे भी इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

सनराइजर्स की टीम कप्तान डेविड वॉर्नर पर काफी निर्भर है। उनके अलावा धवन, मोएजेस हेनरिक्स, मोर्गन, दीपक हुड्डा और ओझा को बड़ी भूमिका निभानी होगी ताकि वे चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर सकें। गेंदबाजी में हालांकि टीम को नेहरा की कमी खलेगी जो अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। सनराइजर्स के पास हालांकि भुवनेश्वर कुमार, मुस्तफिजुर रहमान, कर्ण शर्मा, अभिमन्यु मिथुन और बरिंदर सरण के रूप में कुछ अच्छे गेंदबाज हैं।

जहां तक मुंबई इंडियन्स का सवाल है तो उसने अब तक तीन मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की है और अपना अभियान पटरी पर लाने के लिये उसे एक जीत की सख्त दरकार है। मुंबई की टीम को अपने पहले मैच में आईपीएल की नयी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से हार का सामना करना पड़ा था। उसने हालांकि केकेआर पर छह विकेट की जीत दर्ज करके वापसी लेकिन शनिवार (16 अप्रैल) को एक अन्य नयी टीम गुजरात लायन्स से हार उसके लिये करारा झटका थी।

मुंबई को यदि सोमवार (18 अप्रैल) को सनराइजर्स के लिये परेशानियां खड़ी करनी हैं तो कप्तान रोहित शर्मा को वैसी ही पारी खेलनी होगी जैसी उन्होंने केकेआर के खिलाफ (नाबाद 84 रन) खेली थी। उनके अलावा बिग हिटर कीरोन पोलार्ड और इंग्लैंड के जोस बटलर को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उसके अन्य प्रतिभाशाली बल्लेबाजों अंबाती रायुडु, हार्दिक पंड्या और पार्थिव पटेल को भी उपयोगी योगदान देना होगा। गेंदबाजी में मुंबई की टीम में मिशेल मैकलेनगन, हरभजन सिंह, टिम साउथी और जसप्रीत बुमराह के रूप में अच्छा आक्रमण है।

सनराइजर्स के लिये लगातार दो हार के बाद अब जीत की राह पकड़नी जरूरी है और कोच टाम मूडी ने भी कहा कि यह टीम वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ विभाग हैं जिनमें हमें सुधार की जरूरत है। अभी हमने दो मैच खेले हैं। हमें अपने कमजोर पक्षों पर ध्यान देकर उन पर काम करने की जरूरत है। मैं हालांकि अब भी सकारात्मक हूं। हम वापसी कर सकते हैं। हमने पिछले सत्रों में ऐसा देखा है। पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स के साथ ऐसा हुआ था। ’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App