ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: मुंबई बनाम हैदराबाद के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला

हैदराबाद और मुंबई दोनों 10-10 अंक लेकर तालिका में बीच में हैं, जिन्होंने क्रमश: आठ और नौ मैचों में पांच जीत दर्ज की हैं।

Author विशाखापत्तनम | May 7, 2016 9:48 PM
मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद। (पीटीआई ग्राफिक्स)

एक हफ्ते के ब्रेक के बाद तरोताजा होकर वापसी करने वाली मुंबई इंडियंस रविवार (8 मई) को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी जीत की लय जारी रखने की कोशिश करेगी। पंजाब, कोलकाता और पुणे के खिलाफ लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद मुंबई को एक हफ्ते का ब्रेक मिला और वह सनराइजर्स को पस्त करने के लिए बेकरार होगी जिसने शुक्रवार (6 मई) रात गुजरात लायंस पर पांच विकेट से जीत दर्ज की।

हैदराबाद और मुंबई दोनों 10-10 अंक लेकर तालिका में बीच में हैं, जिन्होंने क्रमश: आठ और नौ मैचों में पांच जीत दर्ज की हैं। दोनों टीमें 18 अप्रैल को एक दूसरे से भिड़ी थीं, जिसमें सनराइजर्स ने 15 गेंद रहते सात विकेट से जीत दर्ज की थी और मुंबई की टीम बदला चुकता करने के लिए बेताब होगी।

मुंबई और हैदराबाद दोनों को अपने कप्तान के रूप में अच्छे बल्लेबाज मिले हैं जो अभी तक आईपीएल नौ में रन मशीन साबित हो रहे हैं। रोहित शर्मा ने अभी तक 383 रन और डेविड वॉर्नर ने 410 रन बनाए हैं। मुंबई के लिए अम्बाती रायुडू और पार्थिव पटेल ने अपने कप्तान के असफल होने के बाद टीम के लिए योगदान दिया जबकि हैदराबाद के लिये शिखर धवन ने वॉर्नर के अलावा बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उठाई है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर मोईजेज हेनरिक्स भी कुछ महत्वपूर्ण योगदान कर हैदराबाद के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। हैदराबाद को अब युवराज सिंह की भी सेवाएं मिलेंगी जिन्होंने टखने की चोट से उबरने के बाद आईपीएल नौ में आगाज किया, हालांकि वह शुक्रवार (6 मई) को ज्यादा कुछ नहीं कर सके।

दिलचस्प बात है कि जब विपक्षी टीमों को रोकने की बात आती है तो मुंबई और हैदराबाद दोनों अपनी तेज गेंदबाजी पर निर्भर रहे हैं। न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लेनघन ने मुंबई के लिए 13 विकेट चटकाए हैं और सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 12 विकेट हासिल कर हैदराबाद के लिए यह काम किया है। अन्यों में जसप्रीत बुमराह और टिम साउदी ने क्रमश: 11 और सात विकेट चटकाए हैं तथा मुंबई के लिए अगले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। इसी तरह बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान (10 विकेट) हैदराबाद के लिये अहम साबित हुए हैं और बरिंदर सरन (छह विकेट) ने भी योगदान दिया है।

हालांकि मुंबई के स्पिन विभाग ने हैदराबाद से बेहतर किया है जिसमें हरभजन सिंह (पांच विकेट) और हार्दिक एवं क्रुणाल पंड्या बंधुओं (तीन तीन विकेट) ने टीम के लिए अहम योगदान दिया है। हैदराबाद के स्पिनर कर्ण शर्मा, ए आशीष रेड्डी, दीपक हुड्डा और बिपुल शर्मा इतना प्रभाव नहीं डाल सके हैं।

टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), पार्थिव पटेल, हार्दिक पंड्या, जोस बटलर, मिशेल मैक्लेनघन, अम्बाती रायुडू, किरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह, जगदीश सुचित, टिम साउदी, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस गोपाल, आर विनय कुमार, कोरी एंडरसन, उन्मुक्त चंद, मर्चांट डि लांगे, सिद्धेश लाड, किशोर कामत, क्रुणाल पंड्या, दीपक पुनिया, नितिश राणा, जितेश शर्मा, नाथू सिंह, अक्षय वाखरे, मार्टिन गुप्टिल।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, इयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष मेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरिंदर सरन, टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियम्सन और युवराज सिंह।

मैच भारतीय समयानुसार शाम चार बजे शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X