ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने 4000 का आंकड़ा पार कर आईपीएल में रचा इतिहास

अब विराट कोहली के 13 मैचों में 865 और लीग में कुल 4002 रन हो गए यानी वे चार हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के कप्तान विराट कोहली बल्ला दिखाते हुए। (PTI Photo by Shailendra Bhojak)

आईपीएल के नौंवे संस्करण के एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को 81 रन से शिकस्त देकर आईपीएल के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कायम रखी। विराट कोहली की ताबड़तोड़ पारी की मदद से बंगलूर की टीम ने पहले खेलते हुए 15 ओवर में तीन विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 14 ओवर में नौ विकेट पर 120 रन ही बना सकी। इस मैच के बाद कोहली के आंकड़ा…

विराट कोहली ने 50 गेंद में 12 चौकों और आठ छक्कों के साथ 113 रन बनाए जो आइपीएल के नौवे सत्र में उनका चौथा शतक है। यह कारनामा करने वाले विराट कोहली आईपीएल इतिहास के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

अब विराट कोहली के 13 मैचों में 865 और लीग में कुल 4002 रन हो गए यानी वे चार हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। सुरेश रैना के नाम 3985 रन हैं।

विराट कोहली ने एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड भी कायम किया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कोहली ने अब तक 13 मैचों में 86.50 की औसत से 865 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App