ताज़ा खबर
 

IPL9 2016: एक नोबाल फेंकने से मैं ‘विलेन’ नहीं बन गया: अश्विन

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को कहा कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में दो में से एक नोबाल फेंकने के लिए उन्हें विलेन नहीं बनाया जाना चाहिए।

Author मुंबई | Updated: April 9, 2016 12:18 AM
(cricketcountry.com)

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को कहा कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में दो में से एक नोबाल फेंकने के लिए उन्हें विलेन नहीं बनाया जाना चाहिए। अश्विन ने एक नोबाल फेंकी थी जिस पर मैन आफ द मैच लेंडल सिमंस को जीवनदान मिला था। सिमंस की पारी के दम पर ही वेस्ट इंडीज ने 193 रन का लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की थी।

आइपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के सदस्य अश्विन ने कहा कि उस दिन जब मैं घर गया तो मेरे कुत्ते को लू लग गई थी। इससे मुझे पता चला कि क्या अधिक महत्त्वपूर्ण है और क्या बहुत अहम है। मैंने अगले तीन दिन पेपर नहीं पलटा। मैंने नहीं पढ़ा कि लोग क्या कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई बेहतरीन पत्रकारों और जानकार लोगों ने कहा कि मैंने बरसों से नोबाल नहीं फेंकी थी। यदि ऐसी धारणा है तो मुझे नहीं पता कि उसका जवाब कैसे देना है।

यह पूछने पर कि ओस के कारण गीली गेंद से गेंदबाजी करना उन्हें कैसा लगा, उन्होंने कहा कि जिस समय ओस थी, मैंने गेंदबाजी नहीं की। मुझे नहीं पता कि उस समय कैसा लगा होगा। उन्होंने यह सवाल पूछने वाले पत्रकार से कहा- मैं आपको दोष नहीं दे रहा। लेकिन आपको जिम्मेदारी से लिखना चाहिए क्योंकि उसे पढ़कर लाखों लोग अपनी राय बनाते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली पुणे टीम के बारे में पूछने पर अश्विन ने कहा कि वे नई चुनौती का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह नई शुरुआत है। मेरे लिए यह नई टीम है और नई चुनौती है जिसका मुझे इंतजार था। नए माहौल में ढलना काफी अहम है। मैं काफी रोमांचित हूं।

उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए एशिया कप, टी20 विश्व कप के बाद आइपीएल में खेलना कठिन है। उन्होंने कहा कि यह काफी कठिन और मानसिक व शारीरिक रूप से थकाऊ होगा। आइपीएल काफी तेज रफ्तार टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा कि यदि आप इस दौरान अपनी गलतियों को पहचानकर सुधार के प्रयास करेंगे तो बतौर क्रिकेटर आपको काफी मदद मिलेगी। यह पूरे साल आपके काम आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X