India vs West Indies: गावस्‍कर का अश्‍व‍ि‍न पर निशाना, कहा-स्पिनर का नोबाल करना अस्वीकार्य - Jansatta
ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: गावस्‍कर का अश्‍व‍ि‍न पर निशाना, कहा-स्पिनर का नोबाल करना अस्वीकार्य

गावस्कर ने कहा कि स्पिनर से वास्तव में नोबाल की उम्मीद नहीं की जाती है। तेज गेंदबाज यार्कर या बाउंसर करने के प्रयास में कई बार पांव को रेखा से आगे रख देते हैं।

Author नई दिल्ली | April 1, 2016 6:20 PM
गावस्कर ने कहा कि वेस्टइंडीज एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। हम क्रिस गेल बनाम विराट कोहली की बात कर रहे थे। (Photo Source: Reuters)

आईसीसी विश्व टी20 के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ महत्वपूर्ण मोड़ पर भारतीय गेंदबाजों के नोबाल करने की आलोचना करते हुए पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि एक स्पिनर का नोबाल करना पूरी तरह से अस्वीकार्य है। गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा कि स्पिनर से वास्तव में नोबाल की उम्मीद नहीं की जाती है। तेज गेंदबाज यार्कर या बाउंसर करने के प्रयास में कई बार पांव को रेखा से आगे रख देते हैं। लेकिन स्पिन का नोबाल करना अस्वीकार्य है। नेट्स पर अभ्यास से आप इसमें दक्ष बन सकते हो।

Read Also: वेस्टइंडीज के हाथों हार के बावजूद ये पांच रिकॉर्ड्स हुए भारत के नाम

वेस्टइंडीज ने गुरुवार को भारत की कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाकर सात विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया। गावस्कर ने कहा कि वेस्टइंडीज ने साबित कर दिया कि क्रिकेट टीम गेम है।

साथ ही गावस्कर ने कहा कि वेस्टइंडीज एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। हम क्रिस गेल बनाम विराट कोहली की बात कर रहे थे। गेल ने रन नहीं बनाये लेकिन देखिये कि अन्य ने कैसे जिम्मेदारी संभाली और योगदान दिया। यह हमेशा से टीम गेम रहा है। हम एक या दो खिलाड़ियों को तवज्जो दे देते हैं और यह समझा जा सकता है। लेकिन यह कभी एक खिलाड़ी का खेल नहीं है और वेस्टइंडीज ने इसे साबित किया। भारत की कमियों के बजाय हमें वेस्टइंडीज की तारीफ करनी चाहिए जिसने मौकों का पूरा फायदा उठाया।

उन्होंने कहा कि मैं वेस्टइंडीज को श्रेय देना चाहूंगा। उन्होंने सभी मौकों का फायदा उठाया। यहां तक कि वेस्टइंडीज ने भी विराट कोहली को दो बार रन आउट करने का मौका गंवाया और उसने इसका फायदा उठाया और 89 रन बनाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App