ताज़ा खबर
 

IND vs BAN T-20: रोमांचक जीत के बाद अपने बॉलर्स के लिए कैसा रहा धोनी का रिएक्शन

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आईसीसी विश्व टी20 सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में बांग्लादेश पर एक रन की रोमांचक जीत से काफी खुश दिखे और उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने तनाव के समय धैर्य बरकरार रखा।

Author बंगलुरू | Published on: March 24, 2016 1:29 AM
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आईसीसी विश्व टी20 सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में बांग्लादेश पर एक रन की रोमांचक जीत से काफी खुश दिखे और उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने तनाव के समय धैर्य बरकरार रखा।

जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में सिर्फ छह रन दिए जबकि पांड्या ने अंतिम तीन गेंद पर भारत को जीत दिलाई। धौनी ने कहा कि बुमराह ने काफी अच्छी गेंदबाजी की सिवाय दूसरे ओवर को छोड़कर (जिसमें चार चौके लगे)। पहली गेंद पर मिसफील्ड और फिर कैच छोड़ने के कारण वह दबाव में आ गया था जिसके कारण ऐसा हुआ।

पांड्या ने अंतिम ओवर करने में काफी समय लिया और इस दौरान धौनी उन्हें लगातार सलाह देते रहे। धौनी ने कहा कि मैं यहां सब कुछ नहीं बताना चाहता। मुझे पता था कि 20वां ओवर शुरू होने के बाद आप चाहे जितना मर्जी समय लो आप पर जुर्माना नहीं लग सकता। पांड्या और मेरी लाइन और लेंथ तथा क्षेत्ररक्षण को लेकर बात हुई।

महमूदुल्लाह (18) काफी अच्छा खेल रहे थे लेकिन वह अंतिम ओवर में पांचवीं गेंद को हवा में खेलकर रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे जबकि यह फुलटास थी। धौनी ने इस संदर्भ में कहा कि वह बड़ा शाट खेलकर मैच खत्म करना चाहता था। वह अपनी टीम के लिए काम खत्म करना चाहता था और अगर यह छक्का चला जाता तो शानदार शाट होता। यह उसके लिए सीखने के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफी मुर्तजा ने कहा कि उनकी टीम अंतिम तीन गेंद में मैच हार गई। भारत के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने हार्दिक पांड्या की अंतिम तीन गेंद पर तीन विकेट गंवाए जिससे टीम नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

मुर्तजा ने मैच के बाद कहा कि गेंदबाजों ने काफी अच्छा काम किया। हम अंतिम तीन गेंद तक मैच जीत रहे थे। हमें एक-एक रन बनाने चाहिए थे लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। दुर्भाग्य था और इसका कुछ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हमने अंतिम तीन गेंद पर तीन विकेट गंवा दिए जबकि हमें सिर्फ दो रन चाहिए थे। कुल मिलाकर हमने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के खिलाफ मैच को छोड़कर हम काफी अच्छा खेले और आज का दिन निराशाजनक रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories